Home /News /sports /

IND vs SA: केएल राहुल ने उप-कप्तानी मिलते ही खेली बड़ी पारी, द.अफ्रीका में ठोकी पहली सेंचुरी

IND vs SA: केएल राहुल ने उप-कप्तानी मिलते ही खेली बड़ी पारी, द.अफ्रीका में ठोकी पहली सेंचुरी

IND vs SA: केएल राहुल ने सेंचुरियन टेस्ट में सेंचुरी जड़ी. यह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनका पहला शतक है. (AP)

IND vs SA: केएल राहुल ने सेंचुरियन टेस्ट में सेंचुरी जड़ी. यह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनका पहला शतक है. (AP)

IND vs SA: केएल राहुल (KL Rahul) ने सेंचुरियन टेस्ट में शतक जड़ा है. यह दक्षिण अफ्रीका में उनका पहला और करियर का सातवां शतक है. उन्होंने 2021 में दूसरी बार सैकड़ा जड़ा है. उन्हें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट टीम की उप-कप्तानी सौंपी गई है और यह जिम्मेदारी मिलने के बाद पहले ही टेस्ट में उनका बल्ला जोरदार ढंग से बोला.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में 3 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. इस टेस्ट की पहली पारी में केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ा. उन्होंने 218 गेंद पर अपनी सेंचुरी पूरी की. यह दक्षिण अफ्रीका में राहुल का पहला और टेस्ट करियर का सातवां शतक है. राहुल ने इस दौरान 14 चौके और 1 छक्का भी लगाया. इससे पहले रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की. इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 117 रन जोड़े. इस स्कोर पर मयंक 60 रन बनाकर आउट हो गए. द.अफ्रीका में 11 साल बाद भारत की सलामी जोड़ी ने शतकीय साझेदारी निभाई. इससे पहले 2010 में गौतम गंभीर और वीरेन्द्र सहवाग ने पहले विकेट के लिए 137 रन की पार्टनरशिप की थी.

    केएल राहुल (KL Rahul) की यह पारी इसलिए भी खास है. क्योंकि उन्हें चोटिल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का उप-कप्तान बनाया गया है और यह जिम्मेदारी मिलने के बाद पहले ही मैच में उन्होंने शतक ठोक दिया. इससे पहले, राहुल ने 50 रन भी चौके से पूरे किए थे.

    यह भी पढ़ें: IPL 2022: पंजाब किंग्स के युवा खिलाड़ी ने बनाए 39 गेंद पर 196 रन, लेकिन टीम ने नहीं किया रिटेन

    यह भी पढ़ें: IND vs SA: राहुल द्रविड़ और विराट कोहली ने पहले टेस्ट से शतकवीर को किया बाहर, खराब प्रदर्शन वाला टीम में!

    केएल राहुल (KL Rahul) का इस साल टेस्ट में यह दूसरा शतक है. इससे पहले, उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में 129 रन की पारी खेली थी. राहुल दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट में शतक लगाने वाले दसवें भारतीय हैं. उनसे पहले विराट कोहली ने 2018 के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर शतक जड़ा था. तब उन्होंने सेंचुरियन में 153 रन की पारी खेली थी. हालांकि, भारत यह टेस्ट हार गया था. दक्षिण अफ्रीका में सबसे ज्यादा 5 शतक सचिन तेंदुलकर ने लगाए हैं. इसके बाद विराट कोहली ने 2 शतक ठोके हैं. अफ्रीकी धरती पर प्रवीण आमरे ने भारत के लिए पहला टेस्ट शतक जड़ा था.

    केएल राहुल का बतौर ओपनर SENA देशों में यानी साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में यह चौथा शतक है. इस मामले में बस, सुनील गावस्कर 8 शतक के साथ उनसे आगे हैं. वीरेंद्र सहवाग, रवि शास्त्री और वीनू मांकड ने पारी की शुरुआत करते हुए इन देशों में तीन-तीन शतक ठोके हैं.

    Tags: Cricket news, India vs South Africa, KL Rahul, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर