Home /News /sports /

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा- केएल राहुल शादी, पार्टी के ऑर्डर भी लेते हैं, जानें वजह

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा- केएल राहुल शादी, पार्टी के ऑर्डर भी लेते हैं, जानें वजह

ओपनर केएल राहुल ने पहली पारी में 123 रन बनाए और भारत की जीत में अहम योगदान दिया. (AP)

ओपनर केएल राहुल ने पहली पारी में 123 रन बनाए और भारत की जीत में अहम योगदान दिया. (AP)

India vs South Africa: केएल राहुल (KL Rahul) ने सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (IND vs SA 1st Test) में शतक जड़ा. उन्होंने पहली पारी में 123 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच भी बने. राहुल के दम पर भारत ने सेंचुरियन में ऐतिहासिक जीत दर्ज की.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. भारत ने साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के खिलाफ सेंचुरियन में ऐतिहासिक जीत दर्ज की. दोनों टीमों के बीच चल रही 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. भारत ने पहली बार सेंचुरियन में जीत हासिल की है. भारत की इस ऐतिहासिक जीत के हीरो केएल राहुल (KL Rahul) रहे, जिन्‍होंने पहली पारी में शतक जड़ा था और फिर शानदार फील्डिंग भी की.

    केएल राहुल की तारीफ करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेट मोहम्‍मद कैफ ने कहा कि केएल राहुल मुझे राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की याद दिलाते हैं. हमेशा निस्‍वार्थ टीम मैन. सलामी बल्‍लेबाज, अतिरिक्‍त विकेटकीपर, देर से आने वाले बल्‍लेबाज, विश्‍वसनीय स्लिप फील्‍डर, संकट प्रबंधक और कप्‍तान इन वेटिंग. उन्‍होंने आगे कहा कि शादी, पार्टी के ऑर्डर भी लेते हैं.

    केएल राहुल ने अपनाया लॉर्ड्स का तरीका
    राहुल ने सेंचुरियन में पहले टेस्ट मैच (IND vs SA 1st Test) में शतक जड़ा. उन्होंने पहली पारी में 123 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच भी बने. उन्‍होंने ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंदों को छोड़ा और इसका उन्हें फायदा भी भरपूर मिला. उन्‍होंने लॉर्ड्स में यह तरीका अपनाया था और शतक जड़ा और अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में भी उन्होंने इस तरह से सफलता हासिल की.

    केएल राहुल की सफलता का राज, जिसके दम पर भारत की टेस्ट टीम में जगह हुई पक्की

    HBD लक्ष्मण शिवारामकृष्णन: 17 की उम्र में डेब्यू, 19 में पहली टेस्ट जीत लेकिन खेल पाए मात्र 4 साल
    राहुल का कहना है कि वह जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी पर स्लिप में क्षेत्ररक्षण करना पसंद करते हैं. उन्होंने कहा कि जब तक जसप्रीत बुमराह क्रिकेट खेल रहे हैं, मैं स्लिप में फील्डिंग करना पसंद करूंगा. यह सबसे अच्छी स्थिति है. स्लिप एक अच्छी स्थिति है और जब शमी, बुमराह और मोहम्मद सिराज गेंदबाजी कर रहे हों तो मैं वहां फील्डिंग करना पसंद करूंगा.

    Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Mohammad kaif

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर