लाइव टीवी
LIVE NOW

Highlights, India vs South Africa, 1st Test: बारिश के कारण समय से पहले हुआ स्टंप, पहले दिन भारत ने बिना विकेट खोए बनाए 202 रन

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच में ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) और आर अश्विन की वापसी हुई

Hindi.news18.com | October 2, 2019, 3:59 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 2, 2019

Freedom Trophy, 2019

1st Test | 02 October, 2019 | डॉ. वाई.एस. राजाशेखरा रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापट्टनम

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 203 रनों से हराया

Man of the Match: रोहित शर्मा

बल्लेबाज़RB4s6sSR
सेनुरन मुथुसामी491085045.37
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
रविचंद्रन अश्विन205441002.2
रविंद्र जडेजा256874003.48

हाइलाइट्स

3:46 pm (IST)
तेज बारिश के कारण भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले दिन के तीसरे सत्र का खेल बर्बाद हो गया. जब बारिश के थमने के थोड़े से भी आसार नहीं दिखे तो स्टंप करने का फैसला ले लिया गया. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने बिना विकेट खोए 202 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 115 और मयंक अग्रवाल 84 रन बनाकर पहले दिन नाबाद रहे. अगर मौसम ठीक रहता है तो दूसरे दिन का खेल निर्धारित समय पर शुरू होगा. लेकिन आज के रहे ओवर्स की भरपाई करने के लिए दूसरे दिन का खेल 10 पहले शुरू होगा. यानी दर्शक सुबह 9.20 से ही रोहित शर्मा की बल्लेबाजी देख सकेंगे.

3:34 pm (IST)

खेल के लिए बिल्कुल भी अच्छी खबर नहीं आ रही है. बारिश अभी भी जारी है. आसमान में काले बदल ही छाए हुए हैं. 

2:48 pm (IST)
2:48 pm (IST)

बारिश के कारण टी ब्रेक के बाद तीसरे सेशन का खेल शुरू होने में देरी हो रही है. लेकिन जिस तरह से बारिश हो रही है, उसे देखकर तीसरे सेशन की उम्मीद कम ही लग रही है. आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. तेज बारिश के कारण पूरे मैदान को ही कवर्स से ढक दिया गया है. अगर समय रहते बारिश रूक भी जाती है तो भी तीसरे सेशन की उम्मीद कम ही है, क्योंकि बादलाें की वजह से रोशनी कम है. 

2:32 pm (IST)
2:26 pm (IST)

तीसरा सत्र शुरू होने से समय लग सकता है. बारिश शुरू हो चुकी  है. पिच को कवर्स से ढक दिया गया है.

2:22 pm (IST)

दर्शक रोहित शर्मा की बल्लेबाजी का पूरा लुत्फ उठा रहे थे, लेकिन इसी बीच दर्शकों के लिए बुरी खबर आ रही है. बारिश शुरू हो चुकी है. मैदान को कवर्स से ढक दिया गया है.

2:13 pm (IST)

फिलेंडर ने 60वें ओवर की पहली गेंद फेंकी और इसके  बाद अंपायर्स के बीच बातचीत हुई. दरअसल मैच पर बारिश का खतरा मंडराने लगा है. स्टेडियम की लाइट्स भी ऑन हो गई है. प्लेयर्स मैदान से बाहर जा रहे हैं. खराब मौसम के कारण समय से पहले टी ब्रेक ले लिया गया है. 

2:03 pm (IST)

केशव महाराज के ओवर की पहली गेंद पर मयंक अग्रवाल ने चौका जड़ा और इस चौके के साथ ही मयंक के 84 रन हो गए हैं, जो उनके टेस्ट करियर में अभी तक का उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है.

2:00 pm (IST)
एक बार शतक पूरा हो जाए, उसके बाद रोहित शर्मा को रोकना मुश्किल ही हो जाता है. फिर चाहे वह सीमित ओवर क्रिकेट हो या फिर टेस्ट क्रिकेट. फिलहाल तो मैदान पर इस समय रोहित के बल्ले से चौके छक्कों की बारिश देखने को मिल रही है. 58 ओवर की आखिरी गेंद पर भी उन्होंने एक चौका कवर की ओर जड़ दिया और वो भी फिलेंडर की गेंद पर

LOAD MORE
विशाखापत्तनम. तेज बारिश के कारण भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले दिन के तीसरे सत्र का खेल बर्बाद हो गया. जब बारिश के थमने के थोड़े से भी आसार नहीं दिखे तो स्टंप करने का फैसला ले लिया गया. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने बिना विकेट खोए 202 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 115 और मयंक अग्रवाल 84 रन बनाकर पहले दिन नाबाद रहे. मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. 60 ओवर  की पहली गेंद के बाद अंपायर्स ने बातचीत कर समय से पहले ही टी ब्रेक घोषित कर दिया. आसमान में बादल छाने लगे हैं. सेनुरन मुथुसामी के ओवर की आखिरी गेंद पर रोहित ने सिंगल लेकर अपना शतक पूरा किया. बतौर ओपनर टेस्ट क्रिकेट में यह उनका पहला शतक है. इस मैच में वह टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ओपनिंग करने उतरे थे और पहले ही  मौके में उन्होंने कमाल कर दिया. रोहित का टेस्ट क्रिकेट में यह चौथा शतक है. ड्रेसिंग रूम में कप्तान विराट कोहली सहित पूरी टीम में उनके शतक की खुशी. लंच तक भारत ने बिना किसी नुकसान के 91 रन बना लिए हैं. इसी बीच टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी को यादगार बनाते हुए अर्धशतक जड़ा. लंच ब्रेक तक वह 52 रन बना खेल रहे हैं. वहीं दूसरे छोर पर मयंक अग्रवाल 39 रन पर बनाकर उनका साथ दे रहे हैं. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी चुनी. रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल भारतीय पारी का आगाज करेंगे. अटैक पर वर्नोन फिलेंडर है.

ये है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी.

साउथ अफ्रीका प्लेइंट इलेवन: एडेन मार्करम, डीन एल्गर, थूनिस डी ब्रूयन, टेंबा बावुमा, फाफ डू प्लेसी, क्विंटन डी कॉक, वर्नोन फिलेंडर, सेनुरन मुथुसामी, केशव महाराज, डेन पीइट, कगिसो रबाडा