लाइव टीवी

IND vs SA: लाे स्कोरिंग मैच में मिताली राज ने जड़ दिया 'शतक', रचा इतिहास

News18Hindi
Updated: October 15, 2019, 9:01 AM IST
IND vs SA: लाे स्कोरिंग मैच में मिताली राज ने जड़ दिया 'शतक', रचा इतिहास
इंटरनेशनल क्रिकेट में मिताली राज के 20 साल पूरे होने पर झूलन गोस्वामी उन्हें केक खिलाती हुईं

इंटरनेशनल क्रिकेट में 20 साल पूरे करने वाली मिताली राज (Mithali Raj) ने बतौर कप्तान 100वीं जीत हासिल की

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2019, 9:01 AM IST
  • Share this:
वडोदरा. पिछले एक सप्ताह में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मैचों  की वनडे सीरीज में मिताली राज (Mithali Raj) ने कई कीर्तिमान स्‍थापित किए हैं. मिताली की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. तीनों मैच में भारत की इस दिग्गज क्रिकेटर ने एक नया अध्याय लिखा. पहले वनडे मैच के दौरान मिताली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 20 साल पूरे किए थे और वह ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर और दुनिया की चौथी क्रिकेटर बनीं. दूसरे मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने तीन हजार रन पूरे किए थे और यहां तक पहुंचने वाली वह पहली महिला क्रिकेट बनीं.

mithali raj, team india, india vs south africa, cricket, sports news, मिताली राज, टीम इंडिया, भारत बनाम साउथ अफ्रीका

वहीं सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रोमांचक रहा. जिसमें भारत ने छह रन से जीत दर्ज की. लो स्कोरिंग इस मैच में भारत अपना 146 रन का स्कोर बचाने में सफल रहा और इसी के साथ मिताली ने एक नया अध्याय लिख दिया. मिताली राज (Mithali Raj) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने 100वीं जीत हासिल की. बतौर टीम इंडिया की कप्तान मिताली 100वीं जीत हासिल करने वाली दुनिया की दूसरी खिलाड़ी बन गई हैं. उनसे पहले इंग्लैंड की चार्लोट एडवर्डस ऐसा कमाल कर चुकी हैं. मिताली को 80 वनडे मैच, 17 टी20 और तीन जीत टेस्ट क्रिकेट में मिली है. हालांकि वह सबसे सफल वनडे कप्तान बनने से चार जीत दूर हैं. ऑस्ट्रेलिया की बेलिंडा क्लार्क 83 जीत के साथ शीर्ष पर हैं.

भारत की इस दिग्गज खिलाड़ी की अगुआई में टीम इंडिया (Team India)  ने 167 मैचों में से 100 में जीत और 62 में हार और पांच ड्रॉ मैच खेले. वहीं चार्लोट के नाम 220 में से 142 में जीत, 65 में हार, एक टाई और 12 ड्रॉ रहे.

स्टीव स्मिथ को विराट कोहली से बड़ा खतरा, ताज हासिल करने से महज 1 अंक दूर

आधी रात को अपनी नई टीम के साथ दिखे सौरव गांगुली, अनुराग ठाकुर भी मौजूद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 9:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...