साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं होगा धोनी का सेलेक्शन, ऋषभ पंत पर भी खतरा!

15 सितंबर से शुरू हो रही भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच टी20 सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम का चयन 4 सितंबर को हो सकता है

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 5:14 PM IST
साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं होगा धोनी का सेलेक्शन, ऋषभ पंत पर भी खतरा!
टीम इंडिया में नहीं होगा धोनी का सेलेक्शन, ऋषभ पंत पर भी खतरा!
News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 5:14 PM IST
वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज (India vs South Africa T20I Series) खेलनी है. सीरीज का आगाज 15 सितंबर से हो रहा है लेकिन इससे पहले बड़ी खबर सामने आ रही है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में एमएस धोनी (MS Dhoni) को शायद ही टीम में मौका मिले. पीटीआई में छपी खबर के मुताबिक साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज में खेलने वाली टी20 टीम ही खेल सकती है. सेलेक्टर्स ये फैसला अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए कर सकते हैं.

पीटीआई के मुताबिक बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया कि भारत को टी20 वर्ल्ड कप से पहले 22 टी20 मैच खेलने हैं और चयनकर्ताओं ने अब भविष्य को देखते हुए टीम चुनने का फैसला किया है. ऐसे में माना जा रहा है कि साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ही विकेटकीपिंग करते दिखेंगे और धोनी को मौका नहीं मिलेगा.

टीम इंडिया में नहीं होगा धोनी का सेलेक्शन ?


पंत पर भी खतरा

वैसे रिपोर्ट की मानें तो टीम इंडिया के सेलेक्टर्स अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए पंत (Rishabh Pant)  के अलावा दो और विकेटकीपर्स को मौका देने का मन बना रहे हैं. मतलब अगर पंत खराब प्रदर्शन करते हैं तो सेलेक्टर्स उनका विकल्प भी तलाश रहे हैं. ऐसे में अब पंत के लिए अच्छा प्रदर्शन करना बेहद जरूरी हो गया है. पंत पिछले कई मैचों से अपने खराब शॉट सेलेक्शन की वजह से आलोचनाएं झेल रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 मैच में ऋषभ पंत ने खराब शॉट खेल अपना विकेट गंवाया था हालांकि आखिरी मैच में उन्होंने 42 गेंदों में नाबाद 65 रन बनाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी.

ऋषभ पंत के विकल्प की तलाश


भारत-साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज
Loading...

बता दें भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज 15 सितंबर से शुरू होगी. पहला मैच धर्मशाला में खेला जाएगा. दूसरा टी20 मोहाली में 18 सितंबर और आखिरी टी20 मैच 22 सितंबर को बेंगलुरू में खेला जाएगा.

'धोनी के फैसलों में दखल न दें, उन्हें अकेला छोड़ दो'

'भारतीय की 'मदद' से हेडिंग्ले टेस्ट जीता था इंग्लैड'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 5:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...