टीम इंडिया में नहीं चुने जाने की खबरों के बीच एमएस धोनी ने उठाया बड़ा कदम!

News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 10:37 AM IST
टीम इंडिया में नहीं चुने जाने की खबरों के बीच एमएस धोनी ने उठाया बड़ा कदम!
टीम इंडिया में नहीं चुने जाने की खबरों के बीच एमएस धोनी ने उठाया बड़ा कदम!

15 सितंबर से शुरू हो रही भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन 4 सितंबर को हो सकता है, लेकिन इससे पहले धोनी (MS Dhoni) के फैंस के लिए बुरी खबर सामने आई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2019, 10:37 AM IST
  • Share this:
India vs South Africa: वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया (Indian Cricket Team) को अपने घर पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है जिसके लिए टीम का चयन 4 सितंबर को हो सकता है. हालांकि इससे पहले बुधवार को खबर सामने आई थी कि एमएस धोनी (MS Dhoni) का सेलेक्शन इस सीरीज के लिए नहीं होगा. इन खबरों के बीच अब धोनी ने एक बड़ा फैसला ले लिया है. ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी खुद साउथ अफ्रीका सीरीज में नहीं खेलेंगे.

साउथ अफ्रीका सीरीज में नहीं खेलेंगे धोनी!
इंडिया टुडे में छपी खबर के मुताबिक धोनी (MS Dhoni) ने खुद साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है. धोनी के करीबी सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है. बता दें बुधवार को पीटीआई के हवाले से खबर आई थी कि सेलेक्टर्स साउथ टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज खेलने वाली टीम को ही चुनेंगे. जिसके मुताबिक ऋषभ पंत ही विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे.

एमएस धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे से भी ली थी छुट्टी


सेलेक्टर्स क्यों धोनी को नहीं चुनना चाहते?
साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान धोनी (MS Dhoni) को मौका नहीं देने के पीछे 2020 में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप है. पीटीआई के मुताबिक बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया कि भारत को टी20 वर्ल्ड कप से पहले 22 टी20 मैच खेलने हैं और चयनकर्ताओं ने अब भविष्य को देखते हुए टीम चुनने का फैसला किया है. ऐसे में माना जा रहा है कि साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ही विकेटकीपिंग करते दिखेंगे और धोनी को मौका नहीं मिलेगा. हालांकि अब धोनी ने खुद ही इस टी20 सीरीज में नहीं खेलने का फैसला लिया है.

एमएस धोनी टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेले

Loading...

बता दें धोनी (MS Dhoni) ने वेस्टइंडीज दौरे से भी छुट्टी ली थी. धोनी को इस दौरान इंडियन आर्मी के साथ ट्रेनिंग करनी थी. वो साउथ कश्मीर में 15 दिनों तक आर्मी कैंप में रहे थे. इसके बाद 15 अगस्त को वो लद्दाख गए थे और वहां उन्होंने तिरंगा फहराया था.



कपिल देव से आगे निकल जाएंगे इशांत शर्मा, तोड़ डालेंगे ये बड़ा रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 5:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...