अपना शहर चुनें

States

LIVE मैच में विराट कोहली के पास पिच पर पहुंचे इन लोगों को खानी पड़ी जेल की हवा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मोहाली में खेले गए टी-20 मैच में दो लोग पिच पर पहुंच गए थे. (TWITTER)
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मोहाली में खेले गए टी-20 मैच में दो लोग पिच पर पहुंच गए थे. (TWITTER)

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच मोहाली (Mohali) में खेले गए टी-20 मैच (T20 Match) में तीन लोग सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर पिच पर पहुंच गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2019, 4:14 PM IST
  • Share this:
मोहाली. भारत-दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच मोहाली (Mohali) के पीसीए स्टेडियम में खेला गया टी-20 मैच मामूली विवाद में घिर गया है. बुधवार 18 सितंबर को खेले गए मैच के दौरान तीन लोग सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर पिच पर पहुंच गए थे. इन तीनों को अब जेल भेज दिया गया है. मैच के दौरान भारत और दक्षिण अफ्रीकी टीम की पारियों के दौरान ये घटना घटी. पुलिस इस बात की जांच में जुटी है कि आखिर कैसे ये लोग ‌स्टेडियम की सुरक्षा को लांघकर खिलाड़ियों के इतना करीब तक पहुंचने में कामयाब रहे.

मैच के दौरान सबसे पहले हरियाणा (Haryana) स्थित यमुनानगर (Yamunanagar) निवासी संदीप कुमार (Sandeep Kumar) ने स्टेडियम के ए ब्लॉक की ग्रिल लांघकर पिच की ओर भागा. वह खुद को विराट कोहली (Virat Kohli) का बड़ा प्रशंसक बता रहा है और भारतीय कप्तान से हाथ मिलाने के लिए पिच की ओर भागा था. उसने विराट तक पहुंचने से रोक रहे एक पुलिसकर्मी को भी चकमा दे दिया था. इसके बाद राजस्‍थान (Rajasthan) के चुरु के रहने वाले राजेश कुमार (Rajesh Kumar) ने भी बी ब्लॉक की ग्रिल लांघकर पिच की ओर दौड़ लगा दी थी. वहीं, तीसरा शख्स हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की मंडी का रहने वाला पवन कुमार (Pawan Kumar) है. मेंबर्स ब्लॉक में बैठा पवन भी सफलतापूर्वक पुलिसकर्मियों को चकमा देकर मैदान में दाखिल होने में कामयाब रहा था.

cricket news, indian cricket team, india vs south africa, mohali t20 match, bcci, virat kohli, sports news, hindi news, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, विराट कोहली, क्रिकेट, इंडिया वस साउथ अफ्रीका, मोहाली टी-20 मैच, भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का कैच एक हाथ से पकड़ा था. (फाइल फोटो)




तीनों 14 दिन की न्यायिक हिरासत में
फेज-8 पुलिस स्टेशन के एसएचओ जगदीप सिंह ने कहा कि तीनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. तीनों पर सार्वजनिक सेवा में रुकावट पैदा करने और आपराधिक घुसपैठ का आरोप है. जहां तक बात मैच के नतीजे की है तो भारत ने यह मुकाबला बेहद आसानी से सात विकेट से अपने नाम कर लिया था. टीम के लिए मैन ऑफ द मैच कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक नाबाद 72 रनों की पारी खेली. विराट (Virat Kohli) की मदद से टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका से मिला 150 रनों का लक्ष्य छह गेंद शेष रहते हासिल कर लिया था.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा टी-20 मुकाबला रविवार 22 सितंबर को बेंगलुरु में खेला जाएगा. सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में बारिश की भेंट चढ़ गया था. टी-20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी. टेस्ट सीरीज का आगाज दो अक्टूबर से विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले मुकाबले से होगा.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन‌शिप के फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड ने किया ये काम!

गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी पर कसा तंज, कह दी ये बड़ी बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज