लाइव टीवी

मजबूत टीम इंडिया के सामने इमरान ताहिर की कमी महसूस कर रही है साउथ अफ्रीका

News18Hindi
Updated: September 21, 2019, 6:51 PM IST
मजबूत टीम इंडिया के सामने इमरान ताहिर की कमी महसूस कर रही है साउथ अफ्रीका
इमरान ताहिर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज हैं

विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (Quinton de kock) के नेतृत्व में युवा खिलाड़ियों के साथ पहुंची साउथ अफ्रीका (South Africa) टीम टी20 सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2019, 6:51 PM IST
  • Share this:
भारत दौरे पर आई साउथ अफ्रीका (South Africa) की मौजूदा टीम को पिछली टीमों से कमजोर माना जा रहा है लेकिन उप कप्तान रासी वान डर डुसैं (Van der Dussen) ने कहा कि वे यहां ‘पारंपरिक दक्षिण अफ्रीकी तरीके’ का क्रिकेट खेलने आए हैं. सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि दूसरे मुकाबले को भारतीय टीम (Team India) ने सात विकेट से अपने नाम किया था.

विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) के नेतृत्व में युवा खिलाड़ियों के साथ पहुंची साउथ अफ्रीका (South Africa) की कोशिश रविवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम (Chinnaswamy Stadium) में खेले जाने वाले मुकाबले को जीतकर सीरीज को बराबर करने की होगी.

टीम इंडिया से दबकर नहीं खेलेगी साउथ अफ्रीका

डुसैं ने मैच पूर्व संध्या पर कहा, ‘हमारी टीम में युवा है लेकिन हम यहां पारंपरिक दक्षिण आफ्रीकी तरीके का क्रिकेट खेलने आये हैं. अपनी तरफ से अच्छा खेलने की पूरी कोशिश करेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘टीम में युवा खिलाड़ी है लेकिन हम दबकर नहीं खेलने वाले हैं. हमारी यही कोशिश होगी. आपको यह नहीं पता होता है कि नतीजा हमारे पक्ष में रहेगा या नहीं. हमें पता है यह मुश्किल होने वाला है क्योंकि भारत दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में से एक है. हम उनकी चुनौती को स्वीकार कर रहे हैं.’

डुसैं से कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसे बल्लेबाजों से सजी भारतीय शीर्ष क्रम की चुनौती के बारे में पूछा गया तो उन्होंने माना कि गेंदबाजों के लिए यह मुश्किल चुनौती है.

साउथ अफ्रीका को खल रही है इमरान ताहिर की कमी

उन्होंने कहा, ‘वे शायद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तीन टी20 बल्लेबाजों में शामिल हैं. विराट और रोहित अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में इस समय दो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं.’ उन्होंने कहा, ‘युवा गेंदबाजों के लिए यहां आना और ऐसे खिलाड़ियों को गेंदबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण है. लेकिन मैंने जैसा कहा, हमें चुनौती के बारे में पता है, अगर हम जीतना चाहते है तो ऐसे बल्लेबाजों से निपटना होगा.’ उन्होंने कहा कि टीम को अनुभवी लेग स्पिनर इमरान ताहिर की कमी खल रही है.
Loading...

डुसैं ने कहा, ‘इमरान हमारे बड़े खिलाड़ी है. उन्होंने एकदिवसीय से संन्यास लिया है जिससे टी20 क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान दे सके. हम जानते हैं कि वे हमारे बड़े हथियार हैं.’

वर्ल्‍ड कप जिताया, 4 साल में सबसे ज्‍यादा विकेट, उसे नहीं मिला कॉन्‍ट्रेक्‍ट

ऋषभ पंत को विराट कोहली के कोच की चेतावनी, कहा-सावधान हो जाएं, अब समय आ गया है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 6:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...