लाइव टीवी

10 महीने बाद टेस्ट खेल रहे आर. अश्विन पर सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान, कहा-भारतीय टीम के...

News18Hindi
Updated: October 2, 2019, 10:38 AM IST
10 महीने बाद टेस्ट खेल रहे आर. अश्विन पर सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान, कहा-भारतीय टीम के...
सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका को हल्के में लेने की भूल न करे. (फाइल फोटो)

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में भारतीय टीम (Indian Team) में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) भी वापसी करने में सफल रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2019, 10:38 AM IST
  • Share this:
मुंबई. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का अगाज कर चुकी है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में भारतीय टीम में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) भी वापसी करने में सफल रहे हैं. हालिया समय में अश्विन भारतीय टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं. इस बीच, वह काउंटी क्रिकेट में लय हासिल करने इंग्लैंड भी गए, जहां उन्होंने नॉटिंघमशर की ओर से गेंद और बल्ले से उपयोगी योगदान भी दिया. भारतीय टीम के इस स्पिनर को लेकर अब टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपना रुख साफ किया है.

भारतीय टीम (Indian Team) के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने आर. अश्विन (Ravichandran Ashwin) को टीम इंडिया (Team India) का अभिन्न अंग बताते हुए कहा कि अश्विन शीर्ष गेंदबाजों में से एक हैं. उन्होंने न केवल गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया है, बल्कि जरूरत पड़ने पर अहम पलों में बल्ले से भी कमाल दिखाया है. मुझे लगता है कि बिना किसी संदेह के अश्विन टीम इंडिया का अभिन्न हिस्सा हैं. पीटीआई को दिए इंटरव्यू में सचिन तेंदुलकर ने कहा कि उतार-चढ़ाव हर किसी के करियर में आते हैं. अश्विन लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा हैं और उन्होंने नियमित रूप से बेहतर प्रदर्शन किया है. मेरे लिए अश्विन मौजूदा भारतीय टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं.

cricket, cricket news, sports news, india vs south africa, indian cricket team, vijag test, sachin tendulkar, ravichandran ashwin, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, इंडिया वस साउथ अफ्रीका, भारतीय क्रिकेट टीम, साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, सचिन तेंदुलकर, रविचंद्रन अश्विन, विशाखापत्तनम टेस्ट
रविचंद्रन अश्विन करीब दस महीने बाद टीम इंडिया के लिए कोई मैच खेल रहे हैं. (PTI)


65 टेस्ट में 342 विकेट

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए 65 टेस्ट खेले हैं. इन मुकाबलों में उनके नाम 342 विकेट दर्ज हैं. हालांकि जब भी बात भारतीय उपमहाद्वीप से बाहर खेलने की आती है तो टीम में रवींद्र जडेजा को अश्विन पर तरजीह दी जाती है. यही वजह है कि अश्विन बीते करीब दस महीने से भारत के लिए कोई मैच नहीं खेल सके हैं. हालांकि विदेश में खेलते हुए अश्विन कई बार चोटों का भी शिकार हुए हैं, जबकि कई मौकों पर वे फॉर्म में भी नजर नहीं आए हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया दावेदार
सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज (Test Series) में भारतीय टीम (Indian Team) को दावेदार बताया है, लेकिन साथ ही कहा कि टीम इंडिया को अपने विपक्षी को हल्के में लेने से बचना होगा. उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से भारतीय टीम दावेदार है, लेकिन अगर वह इसे हल्के में लेती है तो फिर वो बड़ी गलती होगी. उन्होंने साथ ही कहा कि अगर दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत को कड़ी चुनौती देना चाहती है तो फिर उसे बेहद अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी.वर्ल्ड चैंपियन कप्तान कपिल देव पर लगा ये आरोप, क्रिकेट सलाहकार समिति से दिया इस्तीफा

रवि शास्त्री ने फैंस से की पीएम मोदी के अभियान से जुड़ने की अपील, वीडियो वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 10:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर