Home /News /sports /

IND vs SA: 'ताने सुनता रहा कि करियर खत्म हो गया', आर अश्विन का वनडे टीम में वापसी पर फूटा दर्द

IND vs SA: 'ताने सुनता रहा कि करियर खत्म हो गया', आर अश्विन का वनडे टीम में वापसी पर फूटा दर्द

रविचंद्रन अश्विन के लिए 2021 यादगार रहा है. टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने के साथ ही उनकी व्हाइट बॉल क्रिकेट में वापसी हुई है. (AP)

रविचंद्रन अश्विन के लिए 2021 यादगार रहा है. टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने के साथ ही उनकी व्हाइट बॉल क्रिकेट में वापसी हुई है. (AP)

IND vs SA: बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया तो उसमें आर अश्विन (R Ashwin) का नाम भी शामिल था. अश्विन ने 4 साल बाद वनडे टीम में वापसी की है. उन्होंने इसी साल विश्व कप से टी20 टीम में भी कमबैक किया था. हालांकि, बीते कुछ साल उनके लिए अच्छे नहीं रहे. उनका अंतरराष्ट्रीय करियर बेपटरी हो गया था. उन्हें लोगों से अलग-अलग तरह की बातें सुननी पड़ती थी. अश्विन ने हाल ही में एक इंटरव्यू में उस दौर से जुड़े अनुभव साझा किए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. रविचंद्नन अश्विन (R Ashwin) के लिए 2021 यादगार रहा. पहले 4 साल बाद टी20 टीम में वापसी हुई और यह साल बीतते-बीतते ही वनडे टीम का भी टिकट कट गया. अश्विन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 19 जनवरी से शुरू होने वाली 3 मैच की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना गया है. अश्विन का 2021 में टेस्ट में भी प्रदर्शन यादगार रहा. उन्होंने इस साल 9 टेस्ट में सबसे अधिक 54 विकेट लिए. इसी प्रदर्शन के बूते उनकी वनडे टीम में भी वापसी हुई है. हालांकि, बीते कुछ साल से अश्विन फॉर्म से जूझ रहे थे. उनके करियर में ऐसा दौर भी आया. जब उन्हें यह ताने भी सुनने को मिले कि अब उनका इंटरनेशनल करियर खत्म हो गया है. उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया.

    आर अश्विन (R Ashwin) ने ‘बैकस्‍टेज विद बोरिया’ शो में कहा, “एक खिलाड़ी के रूप में आप अक्सर आलोचनाओं का सामना करते रहते हैं. आपको इससे उबरना होता है. कई लोगों ने मुझे खत्‍म बता दिया था. मैं जब चेन्‍नई में क्लब मैच खेलने जाता था, तो उन मुकाबलों के लिए भी काफी मेहनत करता था. लेकिन इसी दौर में मैंने कई लोगों को यह कानाफूसी करते सुना कि यह आदमी इसलिए यहां आकर क्लब क्रिकेट खेल रहा, क्योंकि इसका इंटरनेशनल करियर अब खत्म हो गया है. मैं लगातार इस तरह की बातों को सुनता था. कई बार इन बातों को हंसी में टाल देना आसान होता था. लेकिन कई बार बुरा लगता था.”

    यह भी पढ़ें: IND vs SA 2nd Test: द्रविड़-कोहली ठोक चुके हैं वांडरर्स में शतक, यहां चलता है भारत का सिक्का

    विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा और टीम इंडिया के साथ मनाया नए साल का जश्न, देखें तस्वीरें

    इस ऑफ स्पिनर ने आगे कहा, “कोरोना महामारी के दौरान मैंने अपनी फिटनेस पर काफी फोकस किया और मुझे इसका फायदा भी हुआ.”

    उन्होंने आगे कहा कि महामारी में रोजाना मैं उठकर खुद से कहता था- इस बात से फर्क नहीं पड़ता है कि लोग मेरे बारे में क्यो सोचते हैं. मैं खुद से कहता था कि नहीं अभी मुझ में क्रिकेट बाकी है. मैं ऐसे ही हारकर खेल को अलविदा नहीं कहना चाहता था. यह कड़ा मुकाबला था. मैं तब दिन में 2 बार ट्रेनिंग करता था. मैंने निश्चित ही अच्‍छा खाना शुरू किया, सही दिशा में ट्रेनिंग शुरू की और ज्यादा पॉजिटिव बातें सोचता था. मुझे इसका फायदा मिला.

    Tags: Cricket news, India vs South Africa, KL Rahul, R ashwin

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर