लाइव टीवी

जब नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए एक साथ जाने लगे श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत, विराट कोहली ने बताया-आखिर कहां हुई चूक?

News18Hindi
Updated: September 23, 2019, 8:26 AM IST
जब नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए एक साथ जाने लगे श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत, विराट कोहली ने बताया-आखिर कहां हुई चूक?
तीसरे टी20 मैच में शॉट लगाते श्रेयस अय्यर

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का विकेट गिरने के बाद क्रीज पर विराट कोहली (Virat Kohli) का साथ देने के लिए श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दोनों ही जाने लगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2019, 8:26 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच बेंगलुरु में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भारत को बड़ी हार का सामना करना पड़ा. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम को इस हार के साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी पर संतोष करना पड़ा. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया. सलामी बल्लेबाज धवन ने सर्वाधिक 36 रन बनाए. कप्तान विराट कोहली भी इस मुकाबले में पूरी तरह से फ्लॉप रहे. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक बार फिर खुद को साबित करने में नाकाम रहे. हालांकि इस मैच में टीम इंडिया (Team India) सहित क्रीज पर मौजूद विराट कोहली उस समय उलझन में फंस गए, जब नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और ऋषभ पंत दोनों एक साथ क्रीज पर जाने लगे. दोनों बल्लेबाजों के बीच आपसी तालमेल की कमी के कारण पैदा हुई इस स्थिति ने टीम इंडिया के खेमे में परेशानी को बढ़ा दिया. हालांकि इसके बाद पंत ही नंबर चार बल्लेबाजी  करने पहुंचे.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पवेलियन लौटने के बाद शिखर धवन का विकेट गिर गया. एक छोर पर विराट कोहली पहले से ही मौजूद थे और नंबर चार पर उनका साथ देने के लिए अय्यर और पंत दोनों चलने लगे. हालांकि इसके बाद दोनों ही बल्लेबाज तीन गेंदों के अंतर में पवेलियन लौट गए और अय्यर के रूप में भारत को 92 रन पर पांचवां झटका लगा.

इस कारण बात नहीं समझ पाए दोनों बल्लेबाज
मैच के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने इसके बारे में पूछने पर खुलासा किया कि रणनीति के अनुसार तो अय्यर को पिच पर उतरना था, लेकिन पंत उतर गए. भारतीय कप्तान ने बताया उन्हें लगता है कि शायद संवाद में कमी रह गई थी. बल्लेबाजी कोच ने दोनों से बात भी की थी.

india vs south africa, cricket, rishabh pant, shreyas iyer, virat kohli, भारत बनाम साउथ अअफ्रीका, क्रिकेट, ऋषभ पंत, विराट कोहली,
ऋषभ पंत तीसरे टी20 में सिर्फ 19 रन ही बना सके


उन्होंने कहा कि यह थोड़ा हास्यपद हो गया था जब विकेट गिरने के बाद दोनों ही पिच पर आने की तैयारी करने लगे. ये और भी अधिक हास्यपद हो जाता है, अगर दोनों ही बल्लेबाज पहुंच जाते. पिच पर तीन बल्लेबाज हो जाते.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि रणनीति के अनुसार 10 ओवर से पहले विकेट गिरने पर अय्यर को उतरना था और उसके बाद पंत को. जबकि धवन का विकेट आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर गिरा था. इसका मतलब क्रीज पर अय्यर को जाना था. कोहली ने कहा दोनों बल्लेबाज शायद ये नहीं समझ पाए कि उस परिस्थिति में किसे जाना था.
Loading...


इन 5 वजहों से बेंगलुरु टी20 में भारत को मिली करारी हार

टी20 सीरीज जीतने से चूका भारत, बेंगलुरु में मिली 9 विकेट से हार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 8:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...