Home /News /sports /

IND vs SA: 'जबरदस्त कप्तान है ये...', ऋषभ पंत ने डीन एल्गर पर मारा ताना; वीडियो में जानें वजह

IND vs SA: 'जबरदस्त कप्तान है ये...', ऋषभ पंत ने डीन एल्गर पर मारा ताना; वीडियो में जानें वजह

IND vs SA: ऋषभ पंत ने जोहानिसबर्ग टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर पर तंज कसा. इसकी वजह बड़ी दिलचस्प है. (AFP)

IND vs SA: ऋषभ पंत ने जोहानिसबर्ग टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर पर तंज कसा. इसकी वजह बड़ी दिलचस्प है. (AFP)

India vs South Africa 2nd Test: जोहानिसबर्ग टेस्ट के तीसरे दिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) पर तंज कसा. इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. इसमें पंत को यह सुना जा सकता है कि यह कप्तान सिर्फ अपने बारे में सोचता है. दरअसल, कीगन पीटरसन (Keegan Petersen) को दूसरी पारी में आर अश्विन की गेंद पर अंपायर ने एलबीडब्ल्यू करार दिया था. एल्गर ने इस पर रिव्यू लेने में इतनी देरी कर दी कि वक्त ही खत्म हो गया और पीटरसन को पवेलियन लौटना पड़ा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग में चल रहे दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम मजबूत स्थिति में है. दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट जीतने के लिए 122 रन की दरकार है. जबकि उसके 8 विकेट बाकी हैं. इस टेस्ट के तीसरे दिन 240 रन के टारगेट का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 2 विकेट खोकर 118 रन बनाए. एडेन मार्कराम को शार्दुल ठाकुर और पहली पारी में फिफ्टी जड़ने वाले कीगन पीटरसन को आर अश्विन का शिकार किया.

    दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 28वें ओवर में अश्विन की ऑफ स्टंप के बाहर पिच हुई गेंद तेजी से अंदर आई. पीटरसन ने फ्लिक शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन वह चूक गए और गेंद सीधे पीटरसन के पैड से टकराई. भारतीय खिलाड़ियों ने अपील की और अंपायर ने पीटरसन को आउट करार दे दिया और भारत को दूसरी सफलता मिल गई. इसके बाद पीटरसन और डीन एल्गर के बीच इस बात को लेकर चर्चा हुई कि वो डीआरएस ले या नहीं. इससे पहले कि दोनों किसी नतीजे पर पहुंचते डीआरएस लेने की समय  ही खत्म हो गया.

    पंत ने कसा एल्गर पर तंज
    बस, विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इसी मौके का फायदा उठाते हुए दक्षिण अफ्रीकी कप्तान पर तंज कस दिया. इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. इसमें पीटरसन आउट होकर पवेलियन लौट रहे हैं तो पंत को यह कहते सुना जा सकता है-“जबरदस्त कप्तान है यह, अपने बारे में ही सोचता है यह.” दरसअल, पंत का इशारा डीआरएस लेने में हुई देरी की तरफ था.

    IND vs SA: टीम इंडिया और केएल राहुल को जीत के लिए सिर्फ यह करना होगा, हर दिन हुआ ऐसा

    यह भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका की टीम 2022 में 2 बार भारत आएगी, टीम इंडिया और पाकिस्तान टी20 में भिड़ेंगे

    एल्गर ने दक्षिण अफ्रीका को मजबूत स्थिति में पहुंचाया
    इस टेस्ट में एल्गर ने अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. एल्गर 121 गेंद पर नाबाद 46 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. उनके अलावा मार्कराम और कीगन पीटरसन ने भी दक्षिण अफ्रीका के लिए उपयोगी पारियां खेलीं. मार्कराम ने 31 और पीटरसन ने 28 रन बनाए. इससे पहले, तीसरे दिन भारत दूसरी पारी में 266 रन पर ऑल आउट हो गया. चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने अर्धशतक जड़े. कैगिसो रबाडा, लुंगनी एनगिडी और मार्को यानसेन ने 3-3 विकेट लिए. भारत, फिलहाल पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है.

    Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Rishabh Pant, Team india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर