Home /News /sports /

रोहित शर्मा से खौफ में साउथ अफ्रीका, 4 साल पहले का वो 'तूफान' आज भी है याद!

रोहित शर्मा से खौफ में साउथ अफ्रीका, 4 साल पहले का वो 'तूफान' आज भी है याद!

रोहित शर्मा से खौफ में साउथ अफ्रीका, कहा- वो विस्फोटक पारी आज भी नहीं भूले

रोहित शर्मा से खौफ में साउथ अफ्रीका, कहा- वो विस्फोटक पारी आज भी नहीं भूले

भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच 15 सितंबर से टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है, इस मैच से पहले मेहमान कप्तान क्विंटन डीकॉक ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की पारी को याद किया

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    India vs South Africa: साउथ अफ्रीका की टीम टी20 सीरीज के पहले मुकाबले के लिए धर्मशाला पहुंच चुकी है. इस खूबसूरत मैदान पर जाते ही मेहमान टीम के कप्तान क्विंटन डीकॉक को भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की धमाकेदार पारी याद आ गई. उन्होंने धर्मशाला में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, 'मैं यहां पहले भी आया हूं लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला. पिछली बार हम जब यहां थे तो पिच ने अच्छा बर्ताव किया था रोहित शर्मा ने उस मैच में शतक लगाया था.'

    रोहित ने खेली थी धमाकेदार पारी
    2 अक्टूबर 2015 को धर्मशाला के मैदान पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कड़ा मुकाबला हुआ था जिसमें मेजबान टीम को हार झेलनी पड़ी थी. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बनाए थे लेकिन साउथ अफ्रीकी टीम ने 2 गेंद पहले ही जीत हासिल कर ली थी. भले ही टीम इंडिया ये मुकाबला हार गई लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  के बल्ले ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर खबर ली थी.

    रोहित के नाम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 341 रन


    रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मैच में महज 66 गेंदों में 106 रन बनाए थे, जिसमें उन्होंने 12 चौके लगाए और उनके बल्ले से 5 छक्के निकले. रोहित शर्मा का स्ट्राइक रेट 160 का रहा. इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने 39 गेंदों में अर्धशतक लगाया था और इसके बाद उन्होंने अगली 27 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी कर ली.

    साउथ अफ्रीका को रोहित शर्मा से खतरा
    15 सितंबर से शुरू होने वाली टी20 सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  साउथ अफ्रीका के लिए सबसे बड़ा खतरा होंगे. दोनों टीमों के बीच खेले गए टी-20 मुकाबलों में रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 341 रन बनाए हैं. उनका औसत 37.88 है और उन्होंने 2 अर्धशतक और एक शतक लगाया है. टी20 में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड बेहद गजब है, वो इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा 4 शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. इसके अलावा वो 17 अर्धशतक भी लगा चुके हैं.

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित का टी20 औसत 37.88 है


    वैसे सिर्फ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही नहीं विराट कोहली, शिखर धवन जैसे बल्लेबाज भी उनके लिए खतरा हैं. मिडिल ऑर्डर में हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत भी अपनी तूफानी बल्लेबाजी से साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की खबर ले सकते हैं.

    कोहली की राह पर चलने को तैयार एंडरसन, लंबे करियर के लिए अपनाएंगे उनका तरीका

    एमएस धोनी से तुलना पर ऋषभ पंत बोले-इसकी परवाह नहीं करता, खुद में हर दिन सुधार करने पर है फोकस

    Tags: India- south Africa series, Rohit sharma, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर