India vs South Africa: इस वजह से दूसरे और तीसरे मैच की जगह में की गई अदला-बदली

साउथ अफ्रीकन टीम (south africa team) अगले माह तीन टी20 और तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत के दौरे पर आएगी

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 2:55 PM IST
India vs South Africa: इस वजह से दूसरे और तीसरे मैच की जगह में की गई अदला-बदली
साउथ अफ्रीकन टीम अगले माह तीन टी20 और तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत के दौरे पर आएगी
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 2:55 PM IST
टीम इंडिया विराट कोहली की अगुआई में वेस्टइंडीज दौरे पर है. इसके बाद साउ‌थ अफ्रीका की टीम भारतीय दौरे पर आ जाएगी. भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलना है.  जिसकी सभी तैयारियां हो चुकी हैं.  लेकिन भारत और साउ‌थ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच की जगह में अदला- बदली कर दी गई है.

दोनों टीमों के बीच अब दूसरा टेस्ट पुणे में और तीसरा टेस्ट रांची में खेला जाएगा. जबकि इससे पहले दूसरा मैच 10 से 14 अक्‍टूबर को रांची में और 19 से 23 अक्टूबर को पुणे में खेला जाना था.

खबरों के अनुसार राज्‍य क्रिकेट संघ ने मैचों की अदला- बदली करने की अपील की थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति ने स्वीकार कर लिया है.

दुर्गा पूजा के कारण बदली गई जगह

दरअसल दूसरे टेस्ट मैच का समय दुर्गा पूजा के समय से टकरा रहा था, इसीलिए झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने बोर्ड से इसे बदलने की अपील की थी.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच की जगह में अदला- बदली की गई है


साउथ अफ्रीका टीम का भारत दौरा 15 सितंबर से शुरू होगा, जो 23 अक्टूबर तक चलेगा. मेहमान टीम पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. जो 15, 18 और 22 सितंबर को धर्मशाला, मोहाली और बेंगलुरु में खेला जाएगा. जबकि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच दो से छह अक्टूबर तक विशाखापट्टनम में, 10 से 14 अक्टूबर तक पुणे में और तीसरा टेस्ट 19 से 23 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा.
Loading...

टीम इंडिया अभी वेस्टइंडीज दौरे पर है और उसका यह दौरा 30 अगस्त को खत्म होगा. इस बीच उसने तीन टी20 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है, जबकि तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे बारिश के कारण धुल गया है. दोनों के बीच वनडे सीरीज के बाद दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी.

नाडा के दायरे में आने को तैयार हुआ बीसीसीआई

कोहली ने इसे बताया क्रिकेट की सबसे खराब चीज
First published: August 9, 2019, 2:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...