लाइव टीवी

Ind vs SA: एक रात पहले टीम इंडिया में शामिल हुए शाहबाज नदीम को मिला डेब्यू का मौका

News18Hindi
Updated: October 19, 2019, 12:55 PM IST
Ind vs SA: एक रात पहले टीम इंडिया में शामिल हुए शाहबाज नदीम को मिला डेब्यू का मौका
शाहबाज नदीम झारखंड के ही रहने वाले हैं

शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) को पिछले साल वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2019, 12:55 PM IST
  • Share this:
भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच रांची (Ranchi) में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया ने बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) टेस्ट डेब्यू करने वाले हैं. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के कंधे में दर्द के कारण धनबाद के इस गेंदबाज को टीम मे शामिल किया गया है.




शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem)  को पिछले साल वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला था. वह आईपीएल में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स टीम का हिस्‍सा हैं. 29 वर्षीय नदीम इंडिया ए टीम के साथ नियमित दौरे करते रहते हैं, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू का इस खिलाड़ी को अभी इंतजार था जो रांची टेस्ट में पूरा हुआ. नदीम घरेलू क्रिकेट में झारखंड की ओर से खेलते हैं और अपने घरेलू मैदान जेएससीए स्टेडियम में ही डेब्यू करने वाले हैं.

बड़े भाई ने नदीम के करियर के लिए दी थी कुर्बानी
Loading...

15 साल पहले शाहबाज नदीम के पिता ने अपने दोनों बेटो असद इकबाल और शाहबाज नदीम को साफ कहा था कि दोनों भाइयों में से कोई एक ही क्रिकेट में करियर बना सकता है. नदीम के पिता को लगता था कि बिहार जैसे राज्य से आने के कारण वह क्रिकेट में कुछ बड़ा नहीं कर पाएंगे. हालांकि इकबाल ने नदीम को क्रिकेट में आगे बढ़ने का मौका देते हुए खेलना छोड़ दिया. उस समय नदीम अंडर 19 में खेला करते थे. वहीं क्रिकेट छोड़कर इकबाल एमबीए करके दिल्ली में बस गए. नदीम ने खेलना जारी रखा और घरेलू क्रिकेट में अपनी जगह बनाई.

15 साल बाद मिला डेब्यू का मौका
30 साल से ज्यादा की उम्र में शाहबाज नदीम ने टेस्ट डेब्यू किया है जबकि वह पिछले 15 साल से घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं. शाहबाज नदीम ने साल 2004 से अब तक 110 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 424 विकेट हैं, जबकि लिस्ट ए क्रिकेट में नदीम ने 106 मैचों में 145 विकेट हासिल किए हैं.

आउट होने पर कोहली ने मैदान पर ही उतारा गुस्सा, दर्शकाें के सामने किया ये काम

रांची टेस्ट देखने जाएंगे एमएस धोनी, खेल के बाद टीम इंडिया को देंगे पार्टी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 9:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...