लाइव टीवी

शाहबाज नदीम ने किया खुलासा, जीत के बाद एमएस धोनी ने दिया ये खास 'गुरु मंत्र'

News18Hindi
Updated: October 23, 2019, 6:35 PM IST
शाहबाज नदीम ने किया खुलासा, जीत के बाद एमएस धोनी ने दिया ये खास 'गुरु मंत्र'
साउथ अफ्रीका पर जीत के बाद एमएस धोनी और शाहबाज नदीम के बीच चर्चा भी हुई थी.

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन एमएस धोनी (MS Dhoni) टीम इंडिया (Team India) के ड्रेसिंग रूम में मौजूद थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2019, 6:35 PM IST
  • Share this:
रांची. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीका (South Africa) का क्लीन स्वीप कर दिया. बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही टीम इंडिया हावी रही. हालांकि इस मैच में पर्दापण करने वाले शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) ने सभी को प्रभावित किया. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शुरू होने से ठीक 24 घंटे पहले कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की जगह टीम में शामिल होने वाले नदीम ने कुल चार विकेट लिए. रांची टेस्ट में चुने जाने की जानकारी जब टीम मैनेजमेंट ने नदीम को दी, उस समय वह कोलकाता में थे. शाहबाज पिछले 15 सालों से देश के लिए खेलने का सपना संजोए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल रहे हैं और उनका यह सपना साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची में पूरा हुआ. नदीम के लिए यह मैच काफी खास भी था, क्योंकि उन्होंने अपने घर में डेब्यू करते हुए शानदार प्रदर्शन किया. इसके बाद भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) से सराहना भी मिली, जो मैच के चौथे दिन स्टेडियम पहुंचे थे.

चौथे दिन दो ओवर में ही खत्म हो गया था मैच
चौथे दिन का खेल शुरू होने के दो ओवर बाद ही साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी समाप्त हो गई. नदीम ने आखिरी के दो विकेट लेकर भारत को बड़ी जीत दिलाई. इस मौके पर धोनी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में मौजूद थे. जिनकी फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हुई. जिसमें वह नदीम से बात करते हुए नजर आ रहे थे. दरअसल वर्ल्ड कप के बाद से ही धोनी क्रिकेट से काफी दूर हैं और इस दौरान उनके संन्यास की अटकलें भी चल रही हैं. इसी वज‌ह से हर किसी की नजर उन पर है.

ms dhoni, sourav ganguly, cricket, sports news, india vs south africa, bcci, Shahbaz Nadeem, virat kohli, विराट कोहली, एमएस धोनी, क्रिकेट, शाहबाज नदीम, स्पोर्ट्स न्यूज
रांची टेस्ट में शाहबाज नदीम ने टेस्ट ‌क्रिकेट में डेब्यू किया था


टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत में नदीम ने खुलासा किया कि आखिर उनके और धोनी के बीच में उस समय क्या चर्चा हुई. नदीम ने कहा कि यह सिर्फ एक सामान्य बातचीत थी, जिसमें उन्होंने धोनी से अपने प्रदर्शन को नंबर देने के लिए कहा ‌था. नदीम ने कहा कि मैच के बाद वह धोनी से मिले थे. उन्होंने पूछा था कि माही भाई, मैंने कैसा किया. धोनी को लगा कि नदीम परिपक्व हो गए हैं. धोनी ने नदीम को कहा कि वह उनकी गेंदबाजी देख रहे थे. उनकी गेंदबाजी में अब परिपक्वता है और इसके पीछे कारण उनका घरेलू अनुभव है. धोनी ने नदीम को सलाह दी कि वह अपनी गेंदबाजी में कोई प्रयोग न करें और जिस तरह से खेल रहे हैं, वैसे ही खेलें. उन्‍होंने कहा कि तुम्हारा सफर शुरू हो चुका है शाहबाज (Shahbaz Nadeem). 30 साल के इस स्पिनर ने अपने पर्दापण टेस्ट मैच में टेंबा बावूमा, एनरिच नॉर्तजे, थूनिस डी ब्रूयन और लुंगी एंगिडी (Lungi Ngidi) को अपना‌ शिकार बनाया.

यह भी पढ़ें-

कोहली ने नहीं खिलाया तो इस बल्‍लेबाज ने 5 मैचों में ठोकी 2 सेंचुरी, 3 फिफ्टी
Loading...

विराट कोहली सबसे अहम खिलाड़ी, जो चाहते हैं हम करेंगे: गांगुली
एमएस धोनी के संन्यास पर बोले सौरव गांगुली- जब तक मैं हूं, हर किसी का सम्मान हो


 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 5:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...