होम /न्यूज /खेल /शार्दुल ठाकुर ने रैना-कार्तिक का तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड, विनय कुमार की बराबरी की

शार्दुल ठाकुर ने रैना-कार्तिक का तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड, विनय कुमार की बराबरी की

शार्दुल ठाकुर ने रैना-कार्तिक का तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड. (AFP)

शार्दुल ठाकुर ने रैना-कार्तिक का तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड. (AFP)

India vs South Africa: शार्दुल ठाकुर ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में पूर्व क्र ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शार्दुल ठाकुर ने रैना-कार्तिक का तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड
विनय कुमार के खास रिकॉर्ड की बराबरी की
भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं ठाकुर

नई दिल्ली. टी20 सीरीज के समापन के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज का आगाज हो चुका है. सीरीज का पहला मुकाबला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस रोमांचक मुकाबले में अफ्रीकी टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम के सामने 40 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 249 रन बनाने में कामयाब रही. भारत के लिए पहले एकदिवसीय मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) रहे. उन्होंने टीम के लिए आठ ओवरों की गेंदबाजी करते हुए सर्वाधिक दो सफलता प्राप्त की.

मैच के दौरान उन्होंने एक खास उपलब्धी भी हासिल की. दरअसल उन्होंने देश के लिए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना और मुरली कार्तिक को पीछे छोड़ दिया है. जबकि विनय कुमार की बराबरी कर ली है. दरअसल रैना ने भारतीय टीम के लिए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 226 मैच खेलते हुए 101 पारियों में 36 विकेट चटकाए हैं. वहीं मुरली कार्तिक ने 37 मैच की 36 पारियों में 37 और विनय कुमार ने 31 मैच की 31 पारियों में 38 सफलता प्राप्त की है. वहीं ठाकुर ने आज दो सफलता प्राप्त करते हुए रैना और कार्तिक को पछाड़ दिया है. वहीं एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में विनय कुमार की बराबरी कर ली है.

यह भी पढ़ें- IND vs SA: क्लासेन-मिलर ने भारतीय गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के, ब्लू आर्मी को जीत के लिए मिला 250 रनों का लक्ष्य

शार्दुल ठाकुर ने भारतीय टीम के लिए खबर लिखे जाने तक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 25 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनको 25 पारियों में 33.07 की औसत से 38 सफलता हाथ लगी है. ठाकुर का एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 52 रन खर्च कर चार विकेट है.

Tags: India vs South Africa, Shardul thakur, Suresh raina

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें