लाइव टीवी

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले इस अहम ओपनर को लगी चोट, पूरी सीरीज से बाहर

News18Hindi
Updated: October 8, 2019, 4:59 PM IST
IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले इस अहम ओपनर को लगी चोट, पूरी सीरीज से बाहर
साउथ अफ्रीकन टीम इस समय भारतीय दौरे पर है और टीम इंडिया (Team India) ने टी20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन करते हुए अभियान का आगाज किया

साउथ अफ्रीकन टीम इस समय भारतीय दौरे पर है और टीम इंडिया (Team India) ने टी20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन करते हुए अभियान का आगाज किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2019, 4:59 PM IST
  • Share this:
नई ‌दिल्‍ली. साउथ अफ्रीका की पुरुष और महिला टीम दोनों इस समय भारत दौरे पर हैं. जहां विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया (Team India) साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में व्यस्‍त हैं. वहीं महिला टीम टी20 सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज में जुट गई है. जो बुधवार से शुरू होने वाली है. लेकिन सीरीज का आगाज करने से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लग गया है. टीम की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) चोट की वजह से पूरी सीरीज से ही बाहर हो गई हैं. अभ्यास के दौरान वह चोटिल हो गई थीं. हालांकि उनकी जगह किसे मौका मिलेगा, इसकी घोषणा अभी तक नहीं की गई है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के अभियान का आगाज शानदार रहा था.

टी20 सीरीज में मंधाना का रहा निराशजनक प्रदर्शन
मेजबान ने टी20 सीरीज 3-1 से अपने नाम की और अब उनकी नजर वनडे सीरीज है. जहां मंधाना (Smriti Mandhana) की अहम भूमिका रहने वाली थी. हालांकि स्मृति मंधाना  (Smriti Mandhana) टी20 सीरीज में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. चार मैचों में उन्होंने 21, 13, 7, 5 रन की ही पारी खेली. इससे पहले इंग्लैंड में खेली गई वीमंस क्रिकेट सुपर लीग में भी उनका बल्ला शांत ही रहा था. इसके बावजूद सीमित ओवर में उनकी मौजूदगी टीम को मजबूती देती हैं. वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले वडोदरा में खेले जाएंगे.
मंधाना (Smriti Mandhana) के लिए ये काफी यादगार मैच हो सकता था. उन्होंने अभी तक 50 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 42.41 की औसत से 1951 रन बनाए. वह 2 हजार रन पूरे करने से सिर्फ 49 रन ही दूर हैं. वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 135 रन है. वहीं 62 टी20 मैच में उन्होंने 24 की औसत से 1344 रन बनाए है. टी20 में उनका सर्वाधिक स्कोर 86 रन का है.

उमर अकमल-अहमद शहजाद का फ्लॉप शो, फैंस बोले-बेचारों पर रहम करो

INDvsSA : पुणे टेस्ट पर मंडराया 'खतरा', दोनों टीमों को हो सकता है बड़ा नुकसान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2019, 11:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...