लाइव टीवी

IND vs SA: ऋद्धिमान साहा के जादुई कमाल ने कर दिया ऋषभ पंत का रास्ता बंद, खोल दी उनकी सारी पोल

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 1:07 PM IST
IND vs SA: ऋद्धिमान साहा के जादुई कमाल ने कर दिया ऋषभ पंत का रास्ता बंद, खोल दी उनकी सारी पोल
साहा ने ब्रायन और फाफ डू प्लेसी का शानदार कैच लपका

ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह टीम में शामिल किया गया था और विराट कोहली (Virat Kohli) का भी मानना है कि साहा दुनिया के बेहतरीन विकेटकीपर हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 1:07 PM IST
  • Share this:
पुणे. भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) जीत से सिर्फ कुछ कदम ही दूर है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने मेहमान टीम को फॉलोऑन दिया है और फॉलोऑन खेलते हुए भी साउथ अफ्रीका की हालात बुरी है. दूसरी पारी में टीम को पहला झटका तो दूसरी ही गेंद पर लग गया था. जब इशांत शर्मा ने एडेन मार्करम को एलबीडब्‍ल्यू किया. इसके बाद 21 रन पर उमेश यादव ने थूनिस ब्रायन को ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट करवाके टीम को दूसरा झटका दिया. हालांकि  इस विकेट पर जितना नाम उमेश यादव का है. साहा भी उतने ही हकदार है. उन्होंने नामुमकिन से दिखने वाले कैच को आसान सा बना दिया. उनके इस तरह से सुपरमैन वाले कैच ने हर किसी को हैरान कर दिया. लेकिन उनके इस कमाल ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए टीम में आने का रास्ता लगभग बंद भी कर दिया है. पंत फिलहाल खराब बल्लेबाजी से तो जूझ ही रहे हैं, लेकिन कई बार खराब विकेटकीपिंग को लेकर भी उन्हें आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा है. कुछ मौकों पर उन्होंने आसान सा कैच भी छोड़ा. जिससे उनकी विकेटकीपिंग को लेकर सवाल भी उठाए गए.




साहा के इस कैच ने यह भी साबित कर दिया है कि इस तरह से कैच बाकियों के लिए भले ही मुश्किल हो, लेकिन उनके लिए तो यह एक हाथ की ही बात है. छठें ओवर की चौथी गेंद पर साहा ने अपने लेफ्ट साइड हवा में उछलकर एक हाथ से कैच लपका. जो काफी मुश्किल था. इससे पहले भारत कई बार ऐसे मौकों पर चूका है. इसी मैच में उन्होंने एक और कैच लिया, जो शायद या तो एमएस धोनी (MS Dhoni) ले सकते हैं या फिर साहा. अश्चिन की गेंद पर फाफ डू प्लेसी के बल्ले का अंदरुनी किनारा लगा और साहा के लिए यह आसान सा कैच ‌था, पहली कोशिश में गेंद उनके हाथ से फिसल गई, लेकिन उन्होंने गेंद को नीचे गिरने नहीं दिया. उन्होंने अपने अनुभव का पूरा प्रयाेग करते हुए मैदान से कुछ इंच दूर होने पर चौथी  कोशिश में कैच लपक लिया. ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह टीम में शामिल किया गया था और विराट कोहली (Virat Kohli)  और कोच रवि शास्‍त्री का भी मानना है कि साहा दुनिया के बेहतरीन विकेटकीपर हैं, जिसे साहा ने सही साबित भी कर दिखाया.

भारत ने दिया फॉलोऑन, मगर इस मामले में अच्छा नहीं है कोहली का रिकॉर्ड
Loading...

शोएब मलिक की टीम ने जीते लगातार 11 मैच, मगर फाइनल में हारकर खिताब का सपना टूटा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 1:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...