होम /न्यूज /खेल /Ind vs SA 2022: महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली से नहीं हुआ रोहित शर्मा ने कर दिया वो काम

Ind vs SA 2022: महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली से नहीं हुआ रोहित शर्मा ने कर दिया वो काम

captain rohit sharma- AP

captain rohit sharma- AP

भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. इसका मतलब है अब यह ट्रॉफी भा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

रोहित शर्मा ने हासिल की एक खास उपलब्धि.
रोहित ने कप्तानी में बनाया अनूठा रिकॉर्ड.
महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली छूटे पीछे.

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच अपने नाम कर अजय बढ़त हासिल की. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर 3 विकेट पर 237 रन बनाया. जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 3 विकेट पर 221 रन ही बना पाई. 16 रन से मुकाबला अपने नाम करते ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने खास उपलब्धि हासिल की.

सीरीज जीतने के इरादे से उतरी भारतीय टीम ने दूसरे टी20 में शानदार बल्लेबाजी के दम पर मुकाबला अपने नाम किया. केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा ने 96 रन की ओपनिंग साझेदारी की. इसके बाद सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली और दिनेश कार्तिक ने आखिर में आकर टीम के बड़े तक पहुंचाया. राहुल ने 28 गेंद पर 57 रन बनाए. सूर्या के बल्ले से 22 गेंद पर 61 रन की तूफानी पारी देखने को मिली जबकि विराट ने 49 और रोहित ने 43 रन की पारी खेली.

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अजेय बढ़त बनाने के साथ ही रोहित ने खास उपलब्धि हासिल की. वह ऐसे पहले भारतीय कप्तान बन गए जिन्होंने घर पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीती. इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली इस काम को करने में नाकाम रहे थे. 2015 में धोनी की कप्तानी में भारत को मेहमान टीम के खिलाफ 0-2 से हार मिली थी. 2019 में विराट की कप्तानी में सीरीज 1-1 से बराबर रही थी. इसी साल जून में हुई सीरीज को साउथ अफ्रीका 2-2 से बराबर करने में कामयाब रही थी. यहां भारत की कप्तानी ऋषभ पंत के हाथों में थी.

Tags: India vs South Africa, Ms dhoni, Rohit sharma, Virat Kohli

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें