भारत-साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज रद्द, IPL 2021 की वजह से फैसला!

भारत-साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज रद्द-रिपोर्ट्स (PTI)

भारत-साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज रद्द-रिपोर्ट्स (PTI)

भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच सितंबर में होने वाली टी20 सीरीज रद्द हो गई है, रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने ये फैसला आईपीएल 2021 के शिफ्ट होने की वजह से लिया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की गाज अब भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) टी20 सीरीज पर गिरती दिखाई दे रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर में होंगे जिसकी वजह से भारत-साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली टी20 सीरीज रद्द करने का फैसला किया गया है. इस टी20 सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की तैयारी के लिए तय किया गया था लेकिन अब आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर में होंगे जिसे बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से बेहतरीन मान रही है.

बीसीसीआई सू्त्रों के ने बयान दिया है, 'भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज वैसे भी नहीं होने वाली थी और टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए आईपीएल से बेहतर कुछ नहीं हो सकता.' खबरों के मुताबिक आईपीएल का आयोजन यूएई में होगा जिसका आगाज 19 या 20 सितंबर से हो सकता है. वहीं फाइनल मैच 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है. इसके तुरंत बाद टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो जाएगा ऐसे में साउथ अफ्रीका सीरीज का आयोजन होना नामुमकिन है. हालांकि इस खबर पर अबतक बीसीसीआई की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. अगर साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज रद्द होती है तो बीसीसीआई साउथ अफ्रीका दौरे पर ज्यादा मैच खेल सकती है.

IPL 2021 के बचे हुए मैच यूएई में होंगे, 10 अक्टूबर को फाइनल, जानिए कब शुरू होगा टूर्नामेंट?

सूर्यकुमार यादव ने कहा- विराट कोहली ने मुझे स्लेज किया था, इससे मुझे खुशी हुई, क्योंकि?
न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी बदलाव संभव

बता दें टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत का घरेलू सीजन न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से होना है. हालांकि अब खबर आ रही है कि नवंबर में होने वाली इस सीरीज का कार्यक्रम भी बदल सकता है. टी20 वर्ल्ड कप कब खत्म होगा सीरीज का कार्यक्रम इसी बात पर निर्भर करेगा. इसके अलावा भारत में कोरोना वायरस की स्थिति भी भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का भविष्य तय करेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज