कागिसो रबाडा ने साधा जसप्रीत बुमराह पर निशाना, कहा- मीडिया ने कुछ गेंदबाजों को ज्यादा भाव दिया

News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 8:23 PM IST
कागिसो रबाडा ने साधा जसप्रीत बुमराह पर निशाना, कहा- मीडिया ने कुछ गेंदबाजों को ज्यादा भाव दिया
कागिसो रबाडा ने साधा जसप्रीत बुमराह पर निशाना

साउथ अफ्रीका की क्रिकेट टीम भारत पहुंच चुकी है और आते ही उसके तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने बुमराह (Jasprit Bumrah) के खिलाफ बयानबाजी कर दी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2019, 8:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Japrit Bumrah) महज 1 साल के अंदर टेस्ट रैंकिंग में नंबर 3 पर पहुंच गए हैं. बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हैट्रिक भी झटकी, वो महज तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं जिसने ऐसा कारनामा किया है. बुमराह की गेंदबाजी का हर कोई दीवाना है लेकिन साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागियो रबाडा (Kagiso Rabada) का कहना है कि कुछ गेंदबाजों को मीडिया ज्यादा भाव देती है, उन्हें बढ़ा-चढ़ाकर पेश करती है. साउथ अफ्रीका की टीम ने जैसे ही हिंदुस्तान की सरजमीं पर कदम रखा उसके तेज गेंदबाज रबाडा ने मीडिया से बातचीत की और आते ही उन्होंने बुमराह के खिलाफ बयान दे डाला.

रबाडा ने साधा बुमराह पर निशाना
भारत पहुंचते ही जब कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) से बुमराह और जोफ्रा आर्चर पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मैं उन गेंदबाजों की इज्जत करता हूं, दोनों अच्छे गेंदबाज हैं, हालांकि मीडिया कुछ खिलाड़ियों को बढ़ा चढ़ाकर पेश करती है. आर्चर एक नेचुरल टैलेंट हैं और बुमराह भी चमत्कार कर रहे हैं लेकिन आप हमेशा टॉप पर नहीं रहते, ये बात मैं दावे से कह सकता हूं.'

इस साल बुमराह और आर्चर का औसत रबाडा से अच्छा


रबाडा भी कुछ कम नहीं
रबाडा (Kagiso Rabada) का प्रदर्शन पिछले कुछ समय में खास नहीं रहा है, हालांकि फिर भी वो 21.77 की बेहद जबर्दस्त औसत से 176 टेस्ट विकेट हासिल कर चुके हैं. उन्होंने वनडे में भी 27.34 के औसत से 117 विकेट हासिल किए हैं. हालांकि इस साल रबाडा की औसत और स्ट्राइक रेट दोनों आर्चर और बुमराह से खराब है. बुमराह ने महज 13.14 के औसत से 14 और आर्चर ने 21 के औसत से 13 विकेट लिए हैं. वहीं रबाडा ने 23.57 के औसत से 19 विकेट झटके हैं.

साउथ अफ्रीका को रबाडा से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

Loading...

भारत पहुंची साउथ अफ्रीकी टीम
साउथ अफ्रीका की टीम 15 सितंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए नई दिल्ली पहुंच गई है. पहला टी20 धर्मशाला में होगा, श्रृंखला का दूसरा और तीसरा मैच मोहाली (18 सितंबर) और बेंगलुरु (22 सितंबर) में खेला जाएगा. टी20 के बाद टीम भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलेगी जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में उनका पहला मुकाबला होगा. टेस्ट मैच विशाखापत्तनम (दो से छह अक्टूबर), पुणे (10 से 14 अक्टूबर) और रांची (19 से 23 अक्टूबर) में खेले जाएंगे.


नंबर 4 बल्‍लेबाज की समस्‍या पर युवराज सिंह ने उड़ाया टीम इंडिया का मजाक

फैंस ने गाली दी और कहा- चीटर, डेविड वॉर्नर ने इस तरह से कर दी बोलती बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 7:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...