भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान, केएल राहुल पर गिरी 'गाज', रोहित शर्मा का ओपनिंग करना तय!

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 4:50 PM IST
भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान, केएल राहुल पर गिरी 'गाज', रोहित शर्मा का ओपनिंग करना तय!
केएल राहुल की जगह रोहित शर्मा कर सकते हैं ओपनिंग

टीम इंडिया की टेस्ट टीम (Indian Cricket Team Selection) के सेलेक्शन पर सभी की नजरें होंगी. इसमें केएल राहुल (KL Rahul) को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 4:50 PM IST
  • Share this:
India vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन (Team India Selection) गुरुवार 12 सितंबर को हो गया. सेलेक्टर्स ने टेस्ट टीम से खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल (KL Rahul) को बाहर कर दिया. वहीं  रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बतौर ओपनर मौका दिया जा सकता है. भारत के वनडे और टी20 टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी. हनुमा विहारी और अजिंक्य रहाणे ने पांचवां और छठा नंबर पक्का कर लिया है ऐसे में अब रोहित शर्मा को वीरेंद्र सहवाग के मॉडल के तहत सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाया जा सकता है.

केएल राहुल की जगह ईश्वरन को मिलेगा मौका?
केएल राहुल (KL Rahul) अगर टेस्ट टीम से बाहर होते हैं तो उनकी जगह 24 साल के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को मौका दिया जा सकता है. ईश्वरन ने घरेलू और भारत ए मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका औसत 50 के करीब है. वैसे ईश्वरन के अलावा दूसरे सलामी बल्लेबाज भी दौड़ में हैं जिसमें गुजरात के प्रियांक पंचाल और पंजाब के शुभमन गिल शामिल है.

रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज दौरे पर प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था


पंड्या की होगी वापसी?
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की भी टेस्ट टीम में वापसी हो सकती है या फिर चयनकर्ता नवदीप सैनी को बैक-अप तेज गेंदबाज के रूप में शामिल कर सकते हैं. हालांकि यह देखना होगा कि क्या थिंक टैंक विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अगले 13 महीनों में केवल सफेद गेंद के क्रिकेट पर जोर देना चाहता है या नहीं.

प.बंगाल के ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन को मिल सकता है मौका

Loading...

कौन होगा विकेटकीपर और स्पिनर्स?
भारत में टेस्ट मैचों में सामान्य तौर पर टीम में एक स्पेशलिस्ट विकेटकीपर होता है लेकिन ऋद्धिमान साहा भी टीम की योजनाओं में शामिल है, हालांकि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पहली पसंद बने रहेंगे. रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन तीन स्पिनर जबकि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा तीन तेज गेंदबाज होंगे. अगर शमी को आराम दिया जाता है तो उमेश यादव टीम में आ सकते हैं.

भारत की संभावित टेस्ट टीम:
ओपनिंग बल्लेबाज- मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा
मिडिल ऑर्डर- चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी
ऑलराउंडर- हार्दिक पंड्या.
विकेटकीपर- ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा.
तेज गेंदबाज : जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी/उमेश यादव.
स्पिनर : रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव.
दौड़ में शामिल : अभिमन्यु ईश्वरन और प्रियांक पंचाल (तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर), नवदीप सैनी (रिजर्व तेज गेंदबाज)

कोहली की राह पर चलने को तैयार एंडरसन, लंबे करियर के लिए अपनाएंगे उनका तरीका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 7:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...