• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • 28 मैच में 315 विकेट, साउथ अफ्रीका की धज्जियां उड़नी तय!

28 मैच में 315 विकेट, साउथ अफ्रीका की धज्जियां उड़नी तय!

साउथ अफ्रीका को भारत के इन 2 गेंदबाजों से खतरा

साउथ अफ्रीका को भारत के इन 2 गेंदबाजों से खतरा

भारत-साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 2 अक्टूबर से हो रहा है, इससे पहले जानिए मेहमान टीम पर मंडरा रहे सबसे बड़े खतरे के बारे में

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    भारत और साउथ अफ्रीका  (India vs South Africa) के बीच टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई लेकिन अब दोनों ही टीमें टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली हैं. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 2 अक्टूबर से होना है. इस सीरीज में फेवरेट एक बार फिर विराट कोहली की टीम है. दरअसल टीम इंडिया पिछली 10 टेस्ट सीरीज अपने घर पर नहीं हारी है और इसकी सबसे बड़ी वजह उसके दो स्पिनर अश्विन और जडेजा की जोड़ी है.

    अश्विन-जडेजा का धमाकेदार रिकॉर्ड
    बता दें अश्विन और जडेजा की जोड़ी हर विरोधी टीम पर भारी पड़ी है. इन दोनों गेंदबाजों ने भारतीय उपमहाद्वीप में साथ में 28 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें इन दोनों गेंदबाजों ने मिलकर 315 विकेट लिए हैं. हालांकि पिछले 24 महीनों में इन दोनों गेंदबाजों ने पिछले दो सालों में एक पारी में 5 विकेट नहीं लिए हैं. अश्विन तो अपना आखिरी टेस्ट मैच ही पिछले साल एडिलेड में खेले थे. वैसे आपको बता दें साउथ अफ्रीका के खिलाफ अश्विन और जडेजा का रिकॉर्ड धमाकेदार है.

    एशिया में 28 मैच में 315 विकेट ले चुकी है जडेजा और अश्विन की जोड़ी


    अश्विन (R Ashwin) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 मैचों में 38 विकेट अपने नाम किए हैं, जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 7/66 है. वहीं जडेजा (Ravindra Jadeja) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 टेस्ट में 29 विकेट हासिल किए हैं.

    साउथ अफ्रीका का खराब रिकॉर्ड
    वैसे साउथ अफ्रीका (South Africa) का रिकॉर्ड भी भारतीय सरजमीं पर बेहद खराब है. साउथ अफ्रीका ने भारत में 16 में से 5 ही टेस्ट मैच जीते हैं जबकि 8 में उसे हार मिली है. 3 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. साउथ अफ्रीका ने भारत में आखिरी टेस्ट मैच 10 साल पहले 2009 में जीता था. इस दौरान साउथ अफ्रीका ने 8 टेस्ट मैच गंवाए और 1 मैच ड्रॉ रहा.

    अश्विन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 38 और जडेजा ने 29 विकेट लिए हैं


    टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम
    भारत और साउथ अफ्रीका की टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम की बात करें तो पहला टेस्ट विशाखापट्टनम में 2 अक्टूबर से होगा. दूसरा टेस्ट पुणे में 10 अक्टूबर और तीसरा और आखिरी टेस्ट रांची में 19 अक्टूबर को होगा.

    पाकिस्तान की फजीहत, कराची के फैंस नहीं देखना चाहते श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज