लाइव टीवी

जब उमेश यादव उड़ा रहे थे छक्के, ड्रेसिंग रूम में उछल रहे थे विराट कोहली, गेंदबाज ने जोड़ लिए थे हाथ

News18Hindi
Updated: October 20, 2019, 5:09 PM IST
जब उमेश यादव उड़ा रहे थे छक्के, ड्रेसिंग रूम में उछल रहे थे विराट कोहली, गेंदबाज ने जोड़ लिए थे हाथ
उमेश यादव ने अपनी पारी में पांच छक्के लगाए

उमेश यादव (Umesh Yadav) ने 10 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने पांच छक्के लगाए. उनकी यह पारी टेस्‍ट क्रिकेट में 30 रन से ज्‍यादा की सबसे तेज पारी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2019, 5:09 PM IST
  • Share this:
रांची. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन भारत के नाम रहा. पहले दर्शकों को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का दोहरा शतक देखने को मिला तो फिर बाद में दूसरा सेशन खत्म होने से पहले- पहले उमेश यादव  (Umesh Yadav) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखने को मिली. रवींद्र जडेजा के पवेलियन लौटने के बाद जैसे ही उमेश यादव  (Umesh Yadav)  क्रीज पर आए, उन्होंने बड़े शॉट उड़ाना शुरू कर दिया. जिसे देखकर खुद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को भी यकीन नहीं हुआ. जॉर्ज ‌लिंडे की गेंद पर उमेश यादव (Umesh Yadav) ने छक्के के साथ अपना खाता खोला. लेकिन जब अगली गेंद पर जैसे ही उन्होंने लगातार दूसरा छक्का जड़ा, फैंस सहित ड्रेसिंग रूम में बैठे कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी अपनी कुर्सी छोड़कर उछलने लगे. वहीं गेंदबाज जॉर्ज लिंडे ने तो उनके सामने हाथ जोड़ लिए थे.

उमेश यादव के बल्ले से एक के बाद एक छक्का निकलता देख कोहली का मुंह खुला का खुला रह गया. शायद भारतीय कप्तान ने भी उमेश यादव से ऐसी आक्रामक बल्लेबाजी की उम्मीद नहीं की थी. अपनी इस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से उमेश यादव ने कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए. नौ गेंद पर 31 रन जड़ने के बाद 10वीं गेंद पर वह हेनरिक क्लासन को कैच थमा बैठे. लिंडे की गेंद पर उमेश बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, लेकिन इस बार वह चूक गए और आउट हो गए. वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, उन्हें देखकर लग रहा था कि वह टेस्ट क्रिकेट का सबसे तेज अर्धशतक जड़ देंगे.



उमेश यादव (Umesh Yadav) ने 10 गेंदों पर 31 रन जड़े. उनकी यह पारी टेस्‍ट क्रिकेट में 30 रन से ज्‍यादा की सबसे तेज पारी है. तब से किसी बल्‍लेबाज ने उनसे तेज 30 प्‍लस का स्‍कोर नहीं किया है. उमेश ने 310 की स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए. उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान स्‍टीफन फ्लेमिंग के 15 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा. फ्लेमिंग ने 2004 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑकलैंड में 11 गेंद में नाबाद 31 रन बनाए थे. उनकी पारी में 6 चौके और एक छक्‍का शामिल था. टीम इंडिया ने  नौ विकेट पर 497 रन पर अपनी पारी घोषित की. भारत की ओर से सर्वाधिक रन रो‌हित शर्मा (Rohit Sharma) ने बनाए. रो‌हित ने 212 रन बनाए. वहीं अजिंक्य रहाणे ने 115 रन की पारी खेली.
Loading...

यह भी पढ़ें-

रांची में उमेश यादव का तूफान, 10 गेंद में उड़ाए 31 रन, ताबड़तोड़ 5 छक्‍के ठोके
199 रन पर अटके थे रोहित शर्मा, वायरल हो गया जोफ्रा आर्चर का 6 साल पुराना ट्वीट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 3:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...