India vs South Africa: साउथ अफ्रीका ने किया टीम में बदलाव, इस खिलाड़ी को दिया डेब्यू का मौका

भाषा
Updated: September 5, 2019, 8:21 PM IST
India vs South Africa: साउथ अफ्रीका ने किया टीम में बदलाव, इस खिलाड़ी को दिया डेब्यू का मौका
जॉर्ज लिंडे पहली बार साउथ अफ्रीका टीम में शामिल हुए हैं

साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम भारत दौरे की शुरूआत तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज (T20 Series) के साथ करेगी जिसका पहला मैच 15 सितंबर को धर्मशाला (Dharamshala) में खेला जाएगा

  • Share this:
जोहानिसबर्ग. भारत (India) के खिलाफ 15 सितंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका (South Africa) ने ऑलराउंडर जॉन-जॉन ट्रेवर स्मट्स (jj smuts)  की जगह बाएं हाथ के स्पिनर जॉर्ज लिंडे (George linde) को शामिल किया गया है. लिंडे इस समय भारत ए के खिलाफ अनऑफिशियल वनडे सीरीज खेलने के लिए भारत में ही हैं.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने विज्ञप्ति में कहा, ‘जरूरी फिटनेस मानकों को पूरा करने में विफल होने के कारण स्मट्स टीम से बाहर हो गए थे और उनकी जगह लिंडे को शामिल किया गया है.’

साउथ अफ्रीका के सेलेक्टर्स ने अहम फैसला लेते हुए टी20 टीम से कप्तान फाफ डु प्लेसी को टीम से बाहर करते हुए विकेटकीपर क्विंटन डीकॉक को कप्तानी की जिम्मेदारी दी है. साउथ अफ्रीका की टी20 टीम में तीन और नए खिलाड़ियों को मौका मिला है. टेंबा बावुमा, एनरिक नॉर्तजे और ऑलराउंडर ब्योर्न फोर्टुइन को टी20 टीम में जगह मिली है.

15 सितंबर से शुरू होगी टी20 सीरीज

साउथ अफ्रीका की टीम भारत दौरे की शुरूआत तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के साथ करेगी जिसका पहला मैच 15 सितंबर को धर्मशाला में खेला जाएगा. दूसरा मैच मोहाली में 18 सितम्‍बर और बेंगलुरु में 22 सितम्‍बर को तीसरा टी20 मैच होगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज होगी. यह सीरीज अक्‍टूबर तक चलेगी.

south africa, t20 team, india vs south africa
फाफ डु प्लेसी की जगह क्विंटन डी कॉक को टी20 टीम की कप्तानी दी गई है


वहीं बात करे भारतीय टीम की तो बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए महेंद्र सिंह धोनी और जसप्रीत बुमराह को टीम में मौका नहीं दिया है. हार्दिक पंड्या इस सीरीज के साथ दो महीने बाद टीम में वापसी करने वाले हैं.
Loading...

साउथ अफ्रीका
क्विंटन डि कॉक (कप्तान), रासी वान डर दुसेन (उप कप्तान), तेम्बा बावुमा, जूनियर डाला, ब्योर्न फोरटुइन, बेयूरान हेंड्रिक्स, रीजा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिच नोर्ट्जे, एंडिले फेलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी और जॉर्ज लिंडे

भारत 
विराट कोहली (कप्‍तान), केएल राहुल, रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (‍विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.

इशान किशन ने बल्‍लेबाज को मजेदार अंदाज में छेड़ा, हंस-हंसकर लोटपोट हुए खिलाड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 4:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...