लाइव टीवी

कुलदीप और युजवेंद्र को लेकर कप्तान कोहली का खुलासा, इस बड़ी वजह से किया गया दोनों को बाहर

News18Hindi
Updated: September 15, 2019, 12:49 PM IST
कुलदीप और युजवेंद्र को लेकर कप्तान कोहली का खुलासा, इस बड़ी वजह से किया गया दोनों को बाहर
धर्मशाला टी20 मैच से पहले विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के टीम से बाहर होने के कारणों का खुलासा किया.

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि यह सब टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों का हिस्सा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 15, 2019, 12:49 PM IST
  • Share this:
धर्मशाला. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविवार से अपने अभियान का आगाज करेगी. अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए टीम में युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई, लेकिन कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) टीम में जगह नहीं बना पाए. जिसके बाद काफी सवाल भी उठने लगे थे. भारतीय कप्तान कोहली ने धर्मशाला मैच से पहले इस सभी सवालों का जवाब देते हुए कहा कि बल्लेबाजी के क्रम में गहराई बढ़ाने के लिए कुलदीप और युजवेंद्र को बाहर रखा गया है. कोहली ने कहा कि जब बाकी की टीमें नौवें और 10वें नंबर तक बल्लेबाजी कर सकती हैं तो फिर हम क्यों नहीं  कर सकते.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि जिन खिला‌ड़ियों ने पिछले दो सालों में आईपीएल (IPL) और घरेलू स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया है, उन ‌खिलाड़ियों को मौका देना भी इसका एक कारण है. उन्हाेंने कहा कि टीम में समायोजन बनाने के लिए ऐसा फैसला लिया गया है.

नए खिलाड़ियों की परीक्षा
उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में ज्यादा समय नहीं बचा है और ऐसे में हमारी कोशिश पहले मैच से ही वर्ल्ड कप की तैयारियों पर है. उसी को ध्यान में रखते हुए युवा ‌और नए चेहरों को मौका दिया गया है.

virat kohli, rohit sharma, kuldeep yadav, yuzvendra chahal, india vs south africa, cricket विराट कोहली, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भारत बनाम साउथ अफ्रीका
विराट कोहली ने कहा कि बल्लेबाजी के क्रम में गहराई बढ़ाने के लिए कुलदीप और युजवेंद्र को बाहर रखा गया है


भारतीय कप्तान ने कहा कि नए चेहरों के लिए यह एक मानसिक संतुलन की परीक्षा है कि वह इंटरनेशनल स्तर पर कैसा प्रदर्शन करते हैं. कप्तान के लिए यह अच्छा होता है, जब वह नए खिलाड़ियों के साथ एक नए उत्साह के साथ मैदान पर उतरता है. उन्होंने कहा कि हम सभी इसी प्रक्रिया से आए हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण देखा जा सकता है. जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma), शिखर धवन (Shikhar Dhawan), ‌विराट कोहली जैसे दिग्गज मैदान पर दिखेंगे, वहीं राहुल चाहर(Rahul Chahar), दीपक चाहर, नवदीप सैनी को भी मौका मिल सकता है. वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पहला मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे.
Loading...

IND vs SA, 1st T20: ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका सीरीज के साथ वर्ल्‍ड टी20 की तैयारी शुरू करेगा भारत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 15, 2019, 12:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...