लाइव टीवी

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी को मारा कंधा, ICC ने दी ये सजा

News18Hindi
Updated: September 23, 2019, 8:41 PM IST
विराट कोहली ने साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी को मारा कंधा,  ICC ने दी ये सजा
विराट कोहली ने साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी को मारी कोहनी, ICC ने दी ये सजा

बेंगलुरु टी20 के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाज ब्यूरॉन हेन्ड्रिक्स को कंधा मारा था जिसके बाद उन्हें आईसीसी ने आचार संहिता का दोषी पाया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2019, 8:41 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु टी20 में साउथ अफ्रीका से हारकर सीरीज जीतने से चूकी टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को आईसीसी ने आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन का दोषी पाया है. आईसीसी ने विराट कोहली को इसके लिए चेतावनी भी दी है. बता दें चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय पारी के दौरान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज ब्यूरॉन हेन्ड्रिक्स (Beuran Hendricks) को कंधा मारा था.

विराट ने मारा था कंधा
बता दें भारतीय पारी के पांचवें ओवर के दौरान विराट कोहली ने रन लेते हुए ब्यूरॉन हेन्ड्रिक्स (Beuran Hendricks) को कंधा मारा था. हेन्ड्रिक्स अपना दूसरा ओवर फेंक रहे थे और उनकी गेंद पर विराट कोहली सिंगल लेने के लिए दौड़े तो साउथ अफ्रीकी गेंदबाज भारतीय कप्तान को देख रहा था. तभी विराट कोहली ने अचानक हेन्ड्रिक्स को अपना कंधा मार दिया. इसके बाद मैच रेफरी ने इस मामले का संज्ञान लिया और विराट कोहली को दोषी पाया.

अगली गलती पर विराट को लग सकता है बड़ा झटका

आईसीसी के अनुसार कोहली (Virat Kohli) के खाते में एक ‘डिमैरिट’ अंक भी जोड़ा गया है. यह सितंबर 2016 में संशोधित संहिता के लागू किये जाने के बाद कोहली का तीसरा अपराध है. कोहली के अब तीन ‘डिमैरिट’ अंक हो गये हैं. उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 जनवरी 2018 को प्रिटोरिया टेस्ट और अफगानिस्तान के खिलाफ 22 जून 2019 को विश्व कप मैच के दौरान भी एक-एक ‘डिमैरिट’ अंक मिला था.

कोहली को एक और डिमैरिट अंक मिलने पर एक टेस्ट या दो वनडे या दो टी20 मैचों का प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है. आईसीसी के नियमों के अनुसार 24 महीने के अंदर चार या इससे अधिक डिमैरिट अंक मिलने पर वे निलंबन अंकों में बदल जाते हैं.

 
Loading...




मैच में फ्लॉप रहे विराट
विराट कोहली (Virat Kohli) ने तीसरे टी20 में अपने आक्रामक तेवर तो दिखाए लेकिन बल्ले से वो फ्लॉप रहे. विराट कोहली महज 9 रन बनाकर आउट हुए, उनका विकेट कगिसो रबाडा ने लिया. वहीं जिस गेंदबाज को विराट कोहली ने कोहनी मारी वही मैच का हीरो चुना गया. हेन्ड्रिक्स (Beuran Hendricks) ने अपने 4 ओवर में महज 14 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

हेन्ड्रिक्स ने महज 14 रन देकर 2 विकेट लिए


वैसे विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा टीम इंडिया के दूसरे बल्लेबाज भी नाकाम रहे. रोहित शर्मा ने 9, श्रेयस अय्यर ने 5 रन बनाए. पंत भी 19 रन ही बना सके वहीं हार्दिक पंड्या ने महज 14 रनों की धीमी पारी खेली. टीम इंडिया 20 ओवर में महज 134 रन बना सकी और जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम ने एकतरफा अंदाज में 9 विकेट से मैच जीत लिया. साउथ अफ्रीका के लिए उसके कप्तान क्विंटन डीकॉक ने नाबाद 79 रन बनाए.

जब नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए एक साथ जाने लगे श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 6:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...