लाइव टीवी

खुद को बचाने के लिए टीम इंडिया का नुकसान करते हैं विराट कोहली, ये है सबूत!

News18Hindi
Updated: October 19, 2019, 3:13 PM IST
खुद को बचाने के लिए टीम इंडिया का नुकसान करते हैं विराट कोहली, ये है सबूत!
विराट कोहली रांची टेस्ट में 12 रन बनाकर आउट

रांची टेस्ट की पहली पारी में 12 रन बनाकर आउट हुए विराट कोहली (Virat Kohli)

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2019, 3:13 PM IST
  • Share this:
टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया की कामयाबी के पीछे विराट कोहली (Virat Kohli) की आक्रामकता को श्रेय दिया जाता है लेकिन बतौर बल्लेबाज विराट कोहली कुछ ऐसा कर रहे हैं जिससे भारतीय टीम को नुकसान हो रहा है. रांची टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली 12 रन बनाकर LBW आउट हुए. नॉर्त्जे की गेंद पर अंपायर ने भारतीय कप्तान को आउट करार दिया और विराट कोहली ने तुरंत रिव्यू ले लिया. हालांकि उनका ये रिव्यू गलत साबित हुआ और विराट कोहली को पैवेलियन लौटना पड़ा.

विराट ने लगातार 9 गलत रिव्यू लिए
आपको ये जानकर बेहद हैरानी होगी कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने बतौर बल्लेबाज लगातार 9वीं बार गलत रिव्यू लिया है. विराट कोहली ने बतौर बल्लेबाज आखिरी बार दो साल पहले सही रिव्यू लिया था. साल 2017 में कोलकाता में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में विराट कोहली ने सही रिव्यू लिया था लेकिन उसके बाद से विराट कोहली ने गलत रिव्यू लेकर टीम इंडिया का नुकसान ही कराया है.

विराट कोहली बने नॉर्त्जे का पहला टेस्ट विकेट


विराट कोहली के रिव्यू लेने की वजह
आइए अब आपको बताते हैं कि आखिर क्यों विराट कोहली (Virat Kohli)  खुद के खिलाफ अपील के बाद रिव्यू क्यों लेते हैं. दरअसल विराट कोहली टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. अपनी बल्लेबाजी से वो खेल का रुख बदलते हैं और दुनिया की हर टीम अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के लिए रिव्यू लेती है.

विराट ने नॉर्त्जे को दिया विकेट
Loading...

विराट कोहली (Virat Kohli) को नॉर्त्जे ने अपनी रफ्तार से छकाया. नॉर्त्जे ने विराट कोहली के तौर पर अपना पहला टेस्ट विकेट हासिल किया. ये कारनामा करने वाले वो चौथे गेंदबाज हैं. उनसे पहले साउथ अफ्रीका के दो गेंदबाज कागिसो रबाडा और मुथुसामी भी ये कारनामा कर चुके हैं. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसफ ने भी विराट कोहली के तौर पर अपना पहला टेस्ट विकेट लिया था.

आउट होने पर कोहली ने मैदान पर ही उतारा गुस्सा, दर्शकाें के सामने किया ये काम

रांची टेस्ट देखने जाएंगे एमएस धोनी, खेल के बाद टीम इंडिया को देंगे पार्टी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 3:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...