लाइव टीवी

कोहली ने इशांत के कान में फूंका मंत्र, अगली गेंद पर आउट हो गया दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज, VIDEO वायरल

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 3:01 PM IST
कोहली ने इशांत के कान में फूंका मंत्र, अगली गेंद पर आउट हो गया दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज, VIDEO वायरल
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया दो तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा के साथ खेल रही है. (BCCI TWITTER)

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच विशाखापत्तनम टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के दौरान ये दिलचस्प नजारा देखने को मिला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 3:01 PM IST
  • Share this:
विशाखापत्तनम. इस बात में किसी को संदेह नहीं है कि विराट कोहली दुनिया (Virat Kohli) के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले जा रहे पहले टेस्ट में विराट कोहली का बतौर कप्तान जलवा देखने को मिला. तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन विराट कोहली ने हालात को पढ़ते हुए ऐसा कदम उठाया, जिसे देखकर हर कोई उनका मुरीद हो गया. आखिर ऐसा होना लाजिमी भी था क्योंकि कोहली के इस कदम की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम को इस मैच में टेंबा बावुमा का विकेट मिला था.

दरअसल, यह वाकया दक्षिण अफ्रीकी पारी के 27वें ओवर में हुआ. तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने इससे पिछले ओवर की चार गेंदें लगातार ऑफ स्टंप के बाहर की ओर निकलती हुई कीं, जिससे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज टेंबा बावुमा को कोई परेशानी नहीं हुई. इसके बाद 27वें ओवर की पहली गेंद इशांत शर्मा ऑफ स्टंप के बाहर से अंदर की ओर लेकर आए. तेजी से स्विंग हुई नीची रहती ये गेंद बावुमा के पैड पर लगी और अंपायर ने उन्हें एलबीडब्‍ल्यू आउट दे दिया. बावुमा ने साथी बल्लेबाज डीन एल्गर के साथ विचार-विमर्श के बाद रिव्यू न लेने का फैसला किया. वे 18 रन बनाकर आउट हुए.


Loading...

विराट ने कहा, आफ स्टंप से अंदर की ओर लेकर आओ गेंद
रीप्ले में नजर आ रहा था कि इस गेंद को फेंकने से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) के पास गए और उन्हें कुछ सलाह दी. दरअसल, विराट कोहली इशांत शर्मा से यह कहते सुने गए कि गेंद को ऑफ स्टंप के बाहर से अंदर की ओर लेकर आओ. हालांकि टीम इंडिया के लिए तीसरे दिन के पहले सत्र में यही एक सफलता भरा पल आया. दक्षिण अफ्रीका ने इस सत्र में और कोई विकेट नहीं गंवाया. भारतीय टीम ने पहली पारी सात विकेट पर 502 रन बनाकर घोषित की. टीम की ओर से मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक लगाया जबकि रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली.

सल्वा नासेर : 400 मीटर में 34 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त, पहली एशियाई वर्ल्ड चैंपियन

इस अनजान खिलाड़ी का रिकॉर्ड विराट कोहली से बेहतर, भारतीय कप्तान से 'मांगी माफी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 3:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...