लाइव टीवी

INDvSA: भारत की पुणे टेस्ट में बड़ी जीत, सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा

भाषा
Updated: October 13, 2019, 4:52 PM IST
INDvSA: भारत की पुणे टेस्ट में बड़ी जीत, सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा
भारत ने 2-0 से सीरीज पर किया कब्जा

भारत (India) ने दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ जीत के साथ ही सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है

  • Share this:
पुणे. हैदराबाद के बाद भारतीय टीम (Team India) ने पुणे टेस्ट (Pune Test) में भी जीत दर्ज करके साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की. भारत ने साउथ अफ्रीका (South Africa) को पारी और 137 रनों से मात दी. मैच के तीसरे दिन साउथ अफ्रीका की पहली पारी को 275 पर समेटने के बाद भारत ने चौथे दिन उन्हें फॉलो ऑन दिया. साउथ अफ्रीका दूसरी पारी में 189 पर ही ऑलआउट कर दिया.

फिर फ्लॉप रहा साउथ अफ्रीका का टॉप ऑर्डर
चौथे दिन पहली पारी में विकेट नहीं ले सके ईशांत शर्मा ने दूसरी ही गेंद पर एडेन मार्करम (0) को पवेलियन भेजा. दूसरे छोर पर खड़े एल्गर से लंबी बातचीत के बाद मार्करम ने रिव्यू नहीं लिया हालांकि टीवी रिप्ले से जाहिर था कि गेंद लेग स्टंप के बाहर से जा रही थी. पहली पारी में भी शानदार कैच लपकने वाले विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने थूनिस डी ब्रूयन का एक और शानदार कैच लपका.

Live Cricket Score, Live test Score, India vs South Africa Live Score, India vs South Africa live match cricket, ind vs sa live score, india south africa score, ind vs sa live score, ind sa live match, india vs south africa live streaming, indian cricket team, india playing xi, लाइव स्कोर, लाइव क्रिकेट स्कोर, इंडिया साउथ अफ्रीका लाइव स्‍कोर, इंडिया साउथ अफ्रीका लाइव मैच
भारत ने हैदराबाद में खेला गया पहला टेस्ट मैच 203 रनों से जीता था


एल्गर और कप्तान फाफ डु प्लेसी (54 गेंद में पांच रन) ने 49 रन जोड़े. डु प्लेसी को अश्विन ने ऑफ ब्रेक पर आउट किया. वहीं एल्गर ने मिडऑफ पर खड़े उमेश यादव को कैच थमाया. डीन एल्गर ने 72 गेंद में 48 रन बनाकर अकेले किला लड़ाने की कोशिश की लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें पवेलियन भेजा.

फिलेंडर और केशव ने की अर्धशतकीय साझेदारी
लंच के बाद आते ही रवींद्र जडेजा ने साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका दिया और क्विंटन डीकॉक (5) को बोल्ड किया. डीकॉक के आउट होने के बाद टेंबा बावुमा (38) और सेनुरन मुथुस्वामी (9) ने कुछ देर तक संघर्ष किया और 46 रन की साझेदारी की. हालांकि रवींद्र जडेजा ने पहले टेंबा को और फिर मोहम्मद शमी ने मुथुस्वामी को पवेलियन भेजा.
Loading...

हालांकि इसके बाद एक बार फिर वर्नोन फिलेंडर और केशव महाराज ने 56 रनों की साझेदार करके भारत के जीत के इंतजार को बढ़ाया.  दोनों खिलाड़ियों ने पहली पारी में भी नौवें विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी की थी.  हालांकि उमेश यादव ने अपने एक ही ओवर में पहले फिलेंडर और फिर कागिसो रबाडा को आउट करके भारत को जीत की दहलीज पर खड़ा कर दिया.

मैरीकॉम की कैटेगरी में उतरी मंजू रानी, डेब्यू में ही सिल्वर मेडल पर किया कब्जा

शोएब मलिक की टीम ने जीते लगातार 11 मैच, मगर फाइनल में हारकर खिताब का सपना टूटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 3:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...