Home /News /sports /

india vs sri lanka 1st test former indian cricketer gautam gambhir said virat kohli developed strength rohit sharma would not face big challenge as test captain

IND vs SL: गौतम गंभीर बोले-रोहित शर्मा के सामने बतौर कप्‍तान बड़ी चुनौती नहीं, विराट कोहली ने बनाया मजबूत

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि टेस्ट कप्तान के रूप में रोहित के आगे बड़ी चुनौती नहीं होगी.(AP)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि टेस्ट कप्तान के रूप में रोहित के आगे बड़ी चुनौती नहीं होगी.(AP)

India vs Sri Lanka: भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के सामने कप्तान के रूप में कोई बड़ी चुनौती नहीं है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टीम की गेंदबाजी को मजबूत किया है. 

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला जा रहा है. यह मैच पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए खास है. क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में यह उनका 100वां मैच है. कोहली इस उपलब्धि हासिल करने वाले 12वें भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं. वहीं, मोहाली में चल रहे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पूर्वकालिक कप्तान के रूप में पहली बार कप्तानी कर रहे हैं.

इससे पहले हिटमैन ने सीमित ओवरों के फॉर्मेट में शानदार कप्तानी करते हुए न्यूजीलैंड (New Zealand), वेस्टइंडीज (West Indies) और श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए जीत दर्ज की. पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि टेस्ट कप्तान के रूप में रोहित के आगे बड़ी चुनौती नहीं होगी.

रेड बॉल में रोहित के पास बड़ी चुनौती नहीं
स्टार स्पोर्ट से बात करते हुए पूर्व सलामी बल्लेबाज गंभीर ने कहा, मुझे ऐसा नहीं लगता की रोहित के सामने रेड बॉल क्रिकेट में कोई बड़ी चुनौती होगी, अगर चेतेश्वर पुजारा( Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की बात करें तो आपके पास हनुमा विहारी (Hanuma Vihar( और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं जो उनकी जगह ले सकते हैं. अय्यर ने टेस्ट क्रिकेट की शानदार शुरुआत की थी. उन्होंने आगे कहा, जब आपके पास आर अश्विन (R Ashwin), रवींद्र जडेजा Ravindra Jadeja), मोहम्मद शमी (Mohammed Sham) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) हों तो यह मु्श्किल नहीं लगता.

IND vs SL: विराट कोहली ने 100वां टेस्‍ट मैच खेलने पर कहा- अगली पीढ़ी ले सकती है मेरे करियर से सीख

IND vs SL: विराट कोहली को 100वें टेस्ट पर राहुल द्रविड़ ने दी खास कैप, पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा भी थीं साथ,देखें Video

भारत में नेतृत्व करना आसान
उनके मुताबिक, गेंदबाज आपको मैच जिताते हैं, बल्लेबाज मैच सेट करते हैं. विराट कोहली ने भारत की गेंदबाजी की ताकत विकसित कर ली है, इसलिए मुझे नहीं लगता कि टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा के लिए यह मुश्किल होना चाहिए. पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने आगे कहा कि विदेशों की अपेक्षा भारत में टीम का नेतृत्व करना आसान है. उन्होंने कहा कि भारत में यह तुलनात्मक रूप से आसान है आप टॉस जीतकर बल्लेबाजी करें. वहीं विदेशों में यह मुश्किल हो जाता है क्योंकि वहां कि परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण हैं. यहां आप जानते हैं कि अगर आप पहले बल्लेबाजी करते हैं तो खेल सेट कर सकते हैं.

Tags: Gautam gambhir, India Vs Sri lanka, Rohit sharma, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर