Home /News /sports /

india vs sri lanka 2nd pink ball test indian cricket team rohit sharma sri lanka dimuth karunaratne playing xi

IND vs SL 2nd Test: टीम इंडिया में सिर्फ एक बदलाव, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

India vs Sri lanka 2nd Pink Ball Test: भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु में पिंक बॉल टेस्ट खेला जा रहा है. जानिए रोहित शर्मा ने टीम  इंडिया के प्लेइंग-XI में किसे मौका दिया. (AP)

India vs Sri lanka 2nd Pink Ball Test: भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु में पिंक बॉल टेस्ट खेला जा रहा है. जानिए रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के प्लेइंग-XI में किसे मौका दिया. (AP)

India vs Sri lanka 2nd Pink Ball Test Playing XI: भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. यह डे-नाइट टेस्ट है. भारत का यह चौथा डे-नाइट टेस्ट है. भारत के पास टी20 सीरीज के बाद श्रीलंका को टेस्ट में भी क्लीन स्वीप करने का मौका है. भारत ने मोहाली में हुआ पहला टेस्ट पारी और 222 रन से जीता था. इस मैच में भारत ने अपने प्लेइंग-XI में एक बदलाव किया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच खेला जा रहा है. इस टेस्ट को जीतकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम इंडिया के पास टी20 के बाद टेस्ट सीरीज में भी क्लीन स्वीप करने का मौका है. मोहाली में खेला पहला टेस्ट भारत ने पारी और 222 रन के बड़े अंतर से जीता था. रोहित शर्मा बेंगलुरु में अपना 400वां इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं. भारत का यह चौथा पिंक बॉल टेस्ट है. इससे पहले, टीम इंडिया ने 3 पिंक बॉल टेस्ट खेले, जिसमें 2 वो जीते और 1 में हार झेलनी पड़ी है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इस मैच के लिए भारतीय प्लेइंग-XI में एक बदलाव हुआ है. जयंत यादव की जगह टीम में बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल की वापसी हुई है.

दूसरी ओर श्रीलंका टीम खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है. इसी वजह से बेंगलुरु टेस्ट के लिए टीम में दो बदलाव किए हैं. पाथुम निसांका की जगह कुशल मेडिंस और लाहिरू कुमारा के स्थान पर प्रवीण जयाविक्रमा को मौका मिला है.

टीम इंडिया की प्लेइंग-XI-रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह

श्रीलंका का प्लेइंग-XI-दिमुथ करुणारत्ने, लाहिरू थिरिमाने, कुशल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डिसिल्वा, चरिथ असालंका, निरोशन डिकवेला, सुरंगा लकमल, लसिथ एंबुलदेनिया, विश्वा फर्नांडो और प्रवीण जयाविक्रमा

पिंक बॉल में इतिहास रच चुके है अक्षर पटेल
एक दिन पहले ही भारतीय टीम के उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह ने अक्षर पटेल को प्लेइंग-XI में शामिल करने का इशारा किया था. अक्षर ने अब तक सिर्फ एक पिंक बॉल टेस्ट खेला है. लेकिन उसमें ही उन्होंने इतिहास रचा था.

IND v SL 2nd Test (D/N) Live Score: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ डे नाइट टेस्ट मैच में टॉस जीतकर चुनी बैटिंग

IND W vs WI W: भारत ने रोका वेस्‍टइंडीज का विजयी सफर, 155 रन से दी करारी शिकस्‍त

इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल अहमदाबाद में हुए डे-नाइट टेस्ट में अक्षऱ ने कुल 11 विकेट लिए थे. उन्होंने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में इंग्लैंड के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी. इसके साथ ही वो पिंक-बॉल टेस्ट में बेस्ट बॉलिंग फिगर वाले गेंदबाज बने थे. अक्षर अब तक 5 टेस्ट में कुल 36 विकेट ले चुके हैं और उन्होंने एक पारी में 5 बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया है.

Tags: Dimuth Karunaratne, India Vs Sri lanka, Pink Ball Test, Rohit sharma

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर