liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Ind vs SL 2nd T20I Highlights: श्रीलंका ने भारत को 4 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

Ind vs SL 2nd T20I Highlights: श्रीलंका ने भारत को 4 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

Colombo T20i, India vs Sri Lanka Day Live Cricket Score: भारत ने श्रीलंका को 133 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे उसने 2 गेंद पहले ही हासिल कर लिया

  • News18Hindi
  • | July 28, 2021, 23:48 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    23:40 (IST)

    20वां ओवर- चेतन सकारिया को आखिरी ओवर दिया गया है, इस गेंदबाज का पहला टी20 मैच है. 8 रन बचाने हैं.
    पहली गेंद पर एक रन दिया.  
    दूसरी गेंद अंपायर ने वाइड दी और  संजू सैमसन की खराब कीपिंग बाय का रन भी मिल गया. 2 रन मिले.
    तीसरी गेंद पर 2 रन. धनंजय ने दो रन बटोरे. 4 गेंदों पर 3 रनों की जरूरत. 
    चौथी गेंद पर दो रन और मिले. 3 गेंद पर 1 रन चाहिए. 
    और ये श्रीलंका की जीत, भारत की हार. सीरीज 1-1 से बराबर

    23:17 (IST)

    19वां ओवर- भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी करने आए हैं. पहली गेंद पर एक ही रन दिया. 
    दूसरी गेंद पर भी एक ही रन दिया, बेहतरीन गेंदबाजी.
    तीसरी गेंद पर छक्का. करुणारत्ने ने जबर्दस्त स्ट्रोक लगाया. फुलटॉस गेंद और सिक्स, मिडविकेट के ऊपर से छक्का.
    चौथी गेंद पर करुणारत्ने ने दो रन बनाए. नवदीप सैनी चोटिल हो चुके हैं, मैदान से बाहर भेजे गए. 
    पांचवीं गेंद पर कोई रन नहीं. भुवी की अच्छी गेंदबाजी.
    छठी गेंद पर दो रन मिले श्रीलंका को. आखिरी ओवर में 8 रन की जरूरत

    23:10 (IST)

    18वां ओवर- साकरिया ने दूसरी गेंद पर अपने टी20 करियर का पहला विकेट झटका. रमेश मेंडिस का लिया विकेट. श्रीलंका के 6 बल्लेबाज पैवेलियन लौटे. पांचवीं गेंद पर चेतन सकारिया ने चौका दिया, खराब गेंदबाजी. धनंजय डीसिल्वा की बेहतरीन पारी. श्रीलंका को आखिरी 12 गेंदों पर 20 रनों की जरूरत

    23:10 (IST)

    18वां ओवर- साकरिया ने दूसरी गेंद पर अपने टी20 करियर का पहला विकेट झटका. रमेश मेंडिस का लिया विकेट. श्रीलंका के 6 बल्लेबाज पैवेलियन लौटे.

    23:07 (IST)

    17वां ओवर- वरुण चक्रवर्ती आए हैं अटैक पर सिर्फ 6 रन दिये. 4 ओवर में चक्रवर्ती ने 18 रन देकर 1 विकेट लिया. टॉप क्लास गेंदबाजी. कमाल का है ये गेंदबाज. श्रीलंका को 3 ओवर में 28 रनों की जरूरत

    23:05 (IST)

    16वां ओवर- भुवनेश्वर कुमार का एक और बेहतरीन ओवर सिर्फ 5 रन दिये. 3 ओवर में भुवनेश्वर ने महज 9 रन दिये हैं. कमाल की गेंदबाजी. 24 गेंद में 34 रनों की जरूरत है श्रीलंका को. इतना आसानन नहीं.

    22:59 (IST)

    15वां ओवर- राहुल चाहर को मिली कामयाबी. ओवर में कुल 7 रन आए. हसारंगा का अहम विकेट मिला. श्रीलंका के 5 विकेट गिर चुके हैं. बता दें चाहर की पांचवीं गेंद पर हसारंगा ने चौका लगाया. गेंदबाज के सिर के ऊपर से करारा शॉट. लेकिन अगली ही गेंद पर राहुल चाहर का करारा जवाब. हसारंगा का विकेट गिरा. 15 रन बनाकर आउट.

    22:54 (IST)

    14वां ओवर- कुलदीप यादव की पहली गेंद पर चौका. लॉन्ग ऑफ पर चेतन सकारिया की बेहद खराब फील्डिंग. आसानी से रुकने वाली गेंद पर चौका दिया. चौथी गेंद पर छक्का. धनंजय डी सिल्वा ने करारा शॉट लगाया. लॉन्ग ऑन के ऊपर से सिक्स. श्रीलंका के लिए बेहतरीन ओवर, कुल 15 रन बटोरे. 

    22:49 (IST)

    13वां ओवर- वरुण चक्रवर्ती का एक और बेहतरीन ओवर, सिर्फ 4 रन दिये. श्रीलंकाई टीम 13 ओवर में सिर्फ 72 रन बना सकी है. 42 गेंदों में 61 रनों की जरूरत

    22:40 (IST)

    12वां ओवर- कुलदीप यादव की पहली गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने भानुका का कैच छोड़ा. खराब फील्डिंग. कुलदीप यादव की किस्मत उनका साथ नहीं दे रही है. चौथी गेंद पर कुलदीप को कामयाबी. मिनोद भानुका को आउट कर ही दिया. चेतन सकारिया ने कैच लपका. कुलदीप के ओवर में 6 रन आए और उन्हें एक कामयाबी मिली.

    नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 132 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका ने 19.4 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. धनंजय डी सिल्वा ने नाबाद 40 रन बनाए और मिनोद भानुका ने 36 रनों की अहम पारी खेली. श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और उसने अपना पहला विकेट अविष्का फर्नाण्डो के तौर पर गंवाया जिन्होंने 11 रन बनाए और उनका विकेट भुवनेश्वर कुमार ने चटकाया. श्रीलंका पावरप्ले में एक विकेट पर 36 रन ही बना सका. इसके बाद 7वें ओवर में भारत ने श्रीलंका को दूसरा झटका दिया. वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर समाविक्रमा बोल्ड हो गए. 9वें ओवर में श्रीलंका ने 50 रन पूरे किये. हालांकि 10वें ओवर में श्रीलंका को कुलदीप यादव ने तीसरा झटका दिया जिन्हें संजू सैमसन ने स्टंप आउट किया. शनाका सिर्फ 3 रन बना पाए. इसके बाद हसारंगा और डी सिल्वा ने 20 गेंदों में 28 रनों की साझेदारी कर मैच को रोमांचक बनाने की कोशिश की लेकिन राहुल चाहर ने इस साझेदारी को तोड़ दिया. साकरिया ने रमेश मेंडिस को आउट कर उसे छठा झटका दिया, जिससे मेजबान टीम और दबाव में आ गई. लेकिन अंत में धनंजय डी सिल्वा और चमिका करुणारत्ने की जोड़ी ने 14 गेंदों में 28 रनों की साझेदारी कर मैच को श्रीलंकाई टीम की झोली में डाल दिया.

    इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी की और उसका पहला विकेट 49 रन पर गिरा. ऋतुराज गायकवाड़ 21 रन बनाकर शनाका का शिकार हुए. कप्तान शिखर धवन ने जरूर 40 रन बनाए लेकिन इसके लिए उन्होंने 42 गेंद खेली. उन्हें अखिला धनंजया ने आउट किया. भारत ने तीसरा विकेट देवदत्त पडिक्कल के तौर पर गंवाया जिन्होंने डेब्यू पारी में 29 रन बनाए. भारत का स्कोर 100 रन के पार 15.5 ओवर में पहुंचा. संजू सैमसन एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और उन्होंने 7 रन बनाए. डेब्यू मैच खेल रहे नीतीश राणा भी 12 गेंदों में 9 रन ही बना सके.

    भारत की प्लेइंग 11: शिखर धवन, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), नितीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, नवदीप सैनी, वरुण चक्रवर्ती और चेतन सकारिया.

    श्रीलंका की प्लेइंग 11: अविष्का फर्नांडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), धनंजय डिसिल्वा (उपकप्तान), सदीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका (कप्तान), रमेश मेडिंस, वनिन्दु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, इसुरु उदाना, अकिला धनंजय और दुष्मांथा चमीरा.

    विज्ञापन

    विज्ञापन