• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS SL: ऋतुराज गायकवाड़ ने किया टीम इंडिया के लिए डेब्यू, धोनी की सलाह ने बदल दी किस्मत!

IND VS SL: ऋतुराज गायकवाड़ ने किया टीम इंडिया के लिए डेब्यू, धोनी की सलाह ने बदल दी किस्मत!

IND VS SL, 2nd T20I: ऋतुराज गायकवाड़ ने किया टी20 डेब्यू (Instagram/Ruturaj)

IND VS SL, 2nd T20I: ऋतुराज गायकवाड़ ने किया टी20 डेब्यू (Instagram/Ruturaj)

India vs Sri Lanka, 2nd T20I: ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) भले ही श्रीलंका के खिलाफ भारतीय वनडे टीम में जगह नहीं बना सके लेकिन दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को टी20 डेब्यू करने का मौका मिला.

  • Share this:

    नई दिल्ली. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले (India vs Sri Lanka, 2nd T20I) में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एक ऐसे बल्लेबाज को भी शामिल किया गया जिसकी तकनीक और प्रतिभा के राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज भी मुरीद हैं. बात हो रही है ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad Debut) की जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में मौका मिला है. ये ऋतुराज गायकवाड़ का पहला इंटरनेशनल मैच है और आखिरकार भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने का उनका सपना साकार हो गया. ऋतुराज गायकवाड़ को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका नहीं मिला लेकिन उन्हें टी20 में डेब्यू कराया गया. दाएं हाथ का ये बल्लेबाज किस तरह का खिलाड़ी है इसे शायद हर क्रिकेट फैन जानता होगा. आईपीएल में धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए ओपनिंग करने वाले ऋतुराज ने अपने बल्ले के दम पर मैच भी जिताए हैं.

    महाराष्ट्र के इस बल्लेबाज को 21 फर्स्ट क्लास, 59 लिस्ट ए और 46 टी20 मैचों का अनुभव है. ऋतुराज गायकवाड़ ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 38.54 की औसत से 1349 रन बनाए हैं जिसमें 4 शतक शामिल हैं. लिस्ट ए क्रिकेट में उनके बल्ले से 7 शतकों की मदद से 2681 रन निकल चुके हैं. वहीं टी20 में 11 अर्धशतकों की मदद से ये बल्लेबाज 1337 रन बना चुका है.

    IND vs SL: देवदत्त पडिक्कल को मिला टीम इंडिया के लिए डेब्यू का मौका, आईपीएल में जड़ चुके हैं शतक

    IPL 2020 से चर्चा में आए गायकवाड़
    इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया था. गायकवाड़ ने अंतिम तीन मुकाबलों में लगातार तीन अर्धशतक ठोके थे. ये कारनामा करने वाले वो चेन्नई के एकलौते खिलाड़ी हैं. ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने अच्छे प्रदर्शन की वजह धोनी की सलाह को बताया था. गायकवाड़ के मुताबिक धोनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले से पहले उनसे बातचीत की थी. गायकवाड़ ने बताया कि धोनी ने उन्हें कहा- ‘हम तुम पर दबाव नहीं बनाना चाहते लेकिन हमें तुमसे उम्मीदे हैं. मैं बस ये कहना चाहता हूं कि तुम अगले तीनों मैच खेलोगे. बस उन मुकाबलों का मजा उठाओ और अपने प्रदर्शन के बारे में मत सोचो.’ धोनी की इस बातचीत ने गायकवाड़ में एक अलग आत्मविश्वास पैदा किया जिसके दम पर आज वो टीम इंडिया तक पहुंच गए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज