• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs SL: भारत को दूसरे टी20 में श्रीलंका ने दी मात, शिखर धवन ने बताई हार की वजह

IND vs SL: भारत को दूसरे टी20 में श्रीलंका ने दी मात, शिखर धवन ने बताई हार की वजह

शिखर धवन ने 42 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 40 रन बनाए लेकिन भारत को 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी. (AP)

शिखर धवन ने 42 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 40 रन बनाए लेकिन भारत को 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी. (AP)

भारतीय टीम दूसरे टी20 मैच में 5 विकेट पर 132 रन ही बना पाई जिसके बाद मेजबान श्रीलंका ने 19.4 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने मैच के बाद कहा कि टीम इंडिया 10-15 रन कम बना पाई.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय टीम को दूसरे टी20 मैच में बुधवार को 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी जिससे श्रीलंका ने तीन मैचों की इस सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 132 रन बनाए जिसके बाद श्रीलंका ने 19.4 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने मैच के बाद कहा कि टीम इंडिया 10-15 रन कम बना पाई जिससे बड़ा अंतर हो गया.

    धवन ने मैच के बाद कहा, ‘पिच काफी बदली हुई नजर आ रही थी और गेंद थोड़ा रुककर आ रही थी. हम जानते थे कि हमारी टीम में एक बल्लेबाज कम है. हम यह सोचकर उतरे थे कि अपनी पारी को सतर्क होकर तैयार करना होगा लेकिन हम 10-15 रन कम बना पाए. इससे बड़ा फर्क हो गया. अगर यह संभव हो जाता तो मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था.’

    इसे भी पढ़ें, शिखर धवन के स्ट्राइक रेट पर उठे सवाल, इस तरह कैसे मिलेगी टी20 वर्ल्ड कप में जगह?

    उन्होंने टीम की तारीफ करते हुए कहा कि मैच को अंतिम ओवर तक ले जाना भी बड़ी बात रही. धवन ने कहा, ‘मुझे अपनी टीम के खिलाड़ियों पर गर्व है. कभी ना हार मानने का रवैया सचमुच कमाल का है. आखिरी ओवर तक इस मैच को ले जाने के लिए टीम को सलाम.’

    भारत के लिए इस मैच में धवन ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए जबकि पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे देवदत्त पडिक्कल ने 29 रन का योगदान दिया. श्रीलंका के लिए नाबाद 40 रन की पारी खेलने वाले धनंजय डि सिल्वा मैन ऑफ द मैच बने. धनंजय ने 34 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया. सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला गुरुवार को ही खेला जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज