• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS SL, 2nd T20I: वीरेंद्र सहवाग ने बताई हार की वजह, कहा-धवन से हुई कप्तानी में 'गलतियां'

IND VS SL, 2nd T20I: वीरेंद्र सहवाग ने बताई हार की वजह, कहा-धवन से हुई कप्तानी में 'गलतियां'

IND VS SL, 2nd T20I: वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के मुताबिक कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने की दो गलतियां, जानिए क्या?(Virender Sehwag Twitter)

IND VS SL, 2nd T20I: वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के मुताबिक कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने की दो गलतियां, जानिए क्या?(Virender Sehwag Twitter)

India vs Sri Lanka, 2nd T20I: दूसरे टी20 में भारत को श्रीलंका ने 4 विकेट से हरा दिया. 133 रनों के लक्ष्य को श्रीलंकाई टीम ने 2 गेंद पहले हासिल कर लिया. टी20 सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने बताया कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) कप्तानी में कहां चूक कर गए?

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 (India vs Sri Lanka, 2nd T20I) में 4 विकेट से हार मिली. दूसरे टी20 में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 132 रन बनाए लेकिन गेंदबाजों के मुफीद इस पिच पर टीम इंडिया इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके. श्रीलंका ने 6 विकेट गंवाकर 2 गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इस तरह सीरीज 1-1 से बराबर हो गई. पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने टीम इंडिया की हार के बाद बताया कि आखिर शिखर धवन की टीम से कहां गलती हो गई? सहवाग के मुताबिक शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने पिच के हिसाब से अपने गेंदबाजों का इस्तेमाल नहीं किया. सहवाग की मानें तो कप्तान धवन नवदीप सैनी को बीच के ओवरों में नवदीप सैनी (Navdeep Saini) का इस्तेमाल कर सकते थे और उन्हें स्पिन फ्रेंडली पिच पर नीतीश राणा (Nitish Rana) का इस्तेमाल करना चाहिए था.

    सहवाग ने क्रिकबज के साथ बातचीत में कहा, ‘चक्रवर्ती ने दिखाया है कि आप उन्हें आखिरी ओवरों में गेंदबाजी करा सकते हैं और केकेआर के लिए उन्होंने ऐसा भी किया है. पावरप्ले के बाद जब कुलदीप यादव और राहुल चाहर ने विकेट ली थी तो उस समय नीतीश राणा से दो ओवर कराए जा सकते थे. शायद वहां धवन चूक गए. अंत में जिस तरह से रन बने वो काफी दुख देते हैं. चाहे आप जो मर्जी कहो कि आप नए लड़कों को मौका दे रहे हो लेकिन आपकी प्राथमिकता मैच जीतना ही होनी चाहिए.’

    सहवाग कप्तान होते तो क्या करते?
    सहवाग ने कहा कि अगर वो कप्तान होते तो नवदीप सैनी से बीच में जरूर ओवर कराते. सहवाग बोले, ‘मैं चक्रवर्ती का इस्तेमाल आखिरी के ओवरों में करता और कुलदीप यादव के अनुभव का भी फायदा उठाता. तेज गेंदबाजों को अंत के ओवरों में चौके लग सकते हैं. इस पिच पर स्पिनर्स को खेलना मुश्किल था.’

    IND VS SL, 3rd T20I: तीसरे टी20 में 2 और खिलाड़ी कर सकते हैं डेब्यू, जानिए किसे मिलेगा Playing 11 में मौका?

    नवदीप सैनी को नहीं मिला एक भी ओवर
    बता दें दूसरे टी20 मैच में भारत 6 गेंदबाजों के साथ उतरा था. लेकिन शिखर धवन ने पांच ही गेंदबाजों का इस्तेमाल किया. चेतन सकारिया महंगे साबित हुए इसके बावजूद उन्हें अंत के ओवरों में गेंदबाजी कराई गई. वहीं नवदीप सैनी से एक भी गेंद नहीं फेंकवाई गई. इसके अलावा नीतीश राणा भी टीम में थे जो अपनी ऑफ स्पिन से बल्लेबाज को बांध सकते हैं लेकिन कप्तान धवन ने उनका भी इस्तेमाल नहीं किया. नतीजा श्रीलंकाई टीम ने मैच जीत लिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज