• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS SL, 2nd T20I: क्रुणाल पंड्या की जगह इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका, जानिए संभावित Playing 11

IND VS SL, 2nd T20I: क्रुणाल पंड्या की जगह इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका, जानिए संभावित Playing 11

IND VS SL, 2nd T20I: क्रुणाल पंड्या की जगह प्लेइंग इलेवन में कौन होगा शामिल? (PC-AP)

IND VS SL, 2nd T20I: क्रुणाल पंड्या की जगह प्लेइंग इलेवन में कौन होगा शामिल? (PC-AP)

क्रुणाल पंड्या कोरोना पॉजिटिव (Krunal Pandya COVID-19 Positive) पाए जाने के बाद आखिरी दो टी20 मैचों से बाहर हो गए हैं इसलिए दूसरे टी20 में भारतीय प्लेइंग इलेवन (India Playing 11) में एक बदलाव तो तय है. जानिए किस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका?

  • Share this:
    नई दिल्ली. टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिसके बाद भारत और श्रीलंका के बीच होने वाला दूसरा टी20 स्थगित कर दिया गया. हालांकि राहत की बात ये है कि क्रुणाल के संपर्क में आए दूसरे भारतीय खिलाड़ी कोरोना की चपेट में नहीं आए हैं और इसलिए अब भारत-श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 आज खेला जाएगा. बता दें क्रुणाल पंड्या कोविड पॉजिटिव पाए जाने के साथ ही टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. वो 7 दिन तक आइसोलेशन में रहेंगे और इसके बाद उनका दोबारा आरटी-पीसीआर टेस्ट होगा जिसमें नेगेटिव आने के बाद उनकी भारत वापसी होगी. वैसे क्रुणाल पंड्या के टी20 सीरीज से बाहर होने के बाद अब टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव तय है. सवाल ये है कि उनकी जगह धवन और द्रविड़ की जोड़ी किसे मौका देगी?

    क्रुणाल पंड्या एक ऑलराउंडर हैं तो ऐसे में एक ही खिलाड़ी उनकी जगह लेता दिख रहा जिसका नाम है कृष्णप्पा गौतम. कर्नाटक का ये खिलाड़ी भी लोअर ऑर्डर का अच्छा बल्लेबाज है और साथ में उनकी ऑफ स्पिन भी असरदार है. श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में गौतम ने डेब्यू किया था लेकिन वो खुद को साबित नहीं कर सके थे. गौतम ने महज 2 रन बनाए और गेंदबाजी में 6 से ज्यादा की इकॉनमी रेट से रन देकर एक ही विकेट चटकाया. लेकिन टी20 फॉर्मेट के स्पेशलिस्ट माने जाने वाले गौतम अब दूसरे मुकाबले में अपना टी20 डेब्यू कर सकते हैं. कृष्णप्पा गौतम ने टी20 क्रिकेट में 62 मैचों में 41 विकेट अपने नाम किये हैं. इसके अलावा बल्लेबाजी में उनका स्ट्राइक रेट 160 से ज्यादा का है.

    IND VS SL, 2nd T20I: टीम इंडिया को मिली बड़ी राहत, क्रुणाल पंड्या के संपर्क में आए आठों खिलाड़ियों को नहीं है कोरोना

    राहुल चाहर-कुलदीप यादव भी हैं विकल्प
    वैसे भारतीय क्रिकेट टीम एक अन्य स्पिन गेंदबाज के साथ भी मैदान में उतर सकती है. दरअसल पहले टी20 में पिच स्पिनर्स के मुफीद थी तो ऐसे में धवन और द्रविड़ की जोड़ी राहुल चाहर या कुलदीप यादव में से किसी एक को मौका दे सकती है. लेकिन अतिरिक्त गेंदबाज खिलाने से भारत के पास एक बल्लेबाज कम हो जाएगा. ये भारतीय टीम के लिए इसलिए भी घातक साबित हो सकता है क्योंकि हार्दिक पंड्या बिल्कुल फॉर्म में नहीं हैं.

    भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन-शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, कृष्णप्पा गौतम, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और वरुण चक्रवर्ती.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज