Home /News /sports /

india vs sri lanka 2nd test india need 9 wickets to clean sweep test series shreyas iyer scored another fifty

IND vs SL: ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह ने रखी जीत की नींव, भारत क्लीन स्वीप से 9 विकेट दूर

ऋषभ पंत ने बेंगलुरू टेस्ट के दूसरे दिन भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे तेज फिफ्टी जड़ी. (AFP)

ऋषभ पंत ने बेंगलुरू टेस्ट के दूसरे दिन भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे तेज फिफ्टी जड़ी. (AFP)

India vs Sri Lanka 2nd Test Day 2 Highlights: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरू में खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. टीम इंडिया को जीत के लिए 9 विकेट की दरकार है और अभी तीन दिन का खेल बाकी है. इससे पहले, भारत ने अपनी दूसरी पारी 303/9 के स्कोर पर घोषित की. इसके साथ ही श्रीलंका को जीत के लिए 447 रन का टारगेट मिला. लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका का एक विकेट गिर गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत ने श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के खिलाफ बेंगलुरू में खेले जा रहे पिंक-बॉल टेस्ट में शिकंजा कस लिया है. टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने 447 रन का लक्ष्य रखा. जवाब में मेहमान श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीसरी ही गेंद पर लाहिरू थिरिमाने को जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने एलबीडब्ल्यू (LBW) आउट कर दिया. थिरिमाने खाता भी नहीं खोल पाए. दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर श्रीलंका ने 1 विकेट के नुकसान पर 28 रन बना लिए हैं. जिस तरह पिच से स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल रही है, उसे देखते हुए भारत के तीसरे दिन ही जीतने की उम्मीद दिख रही है. अगर टीम इंडिया ऐसा करने में सफल रहती है तो फिर टी20 सीरीज के बाद टेस्ट में भी क्लीन स्वीप कर लेगी.

इससे पहले, भारत ने अपनी दूसरी पारी 303/9 के स्कोर पर घोषित की. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने दूसरी पारी में भी अर्धशतक ठोका (67) और टीम के टॉप स्कोरर रहे. वहीं, ऋषभ पंत ने 50 रन की तूफानी पारी खेली. श्रीलंका की तरफ से प्रवीण जयविक्रमा ने 4 और लसिथ एंबुलदेनिया ने 3 विकेट लिए. टीम इंडिया ने पहली पारी में 252 रन बनाए थे. वहीं, श्रीलंका पहली पारी में केवल 109 रन पर ही ऑल आउट हो गई थी.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: गुजरात टाइटंस ने लॉन्च की अपनी पहली जर्सी, देखिए कप्तान हार्दिक पंड्या का नया अवतार

विराट कोहली के 5 साल की मेहनत पर फिरा पानी, 7 रन नहीं बनाने का हुआ बड़ा नुकसान

बेंगलुरू टेस्ट की पहली पारी में 92 रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में भी अर्धशतक जमाया. अय्यर ने 70 गेंद पर अपना तीसरा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. इसके साथ श्रेयस डे-नाइट टेस्ट की दोनों पारियों में 50 प्लस स्कोर बनाने वाले भारत के पहले और दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए. अय्यर को लसिथ एम्बुलडेनिया ने एलबीडब्ल्यू आउट किया.

अय्यर के साथ ऋषभ पंत ने भी दूसरी पारी में आतिशी बल्लेबाती की. पंत भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले बल्लेबाज बने. उन्होंने महज 28 गेंद में अपने 50 रन पूरे किए. इसके साथ ही उन्होंने कपिल देव के 40 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया. कपिल ने 1982 में पाकिस्तान के खिलाफ 30 गेंद में अर्धशतक जड़ा था. हालांकि, पंत 50 रन के स्कोर पर ही आउट हो गए. पहली पारी में पंत ने 26 गेंद पर 39 रन बनाए थे.

विराट कोहली ने फिर किया निराश  

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार फिर बड़ी पारी खेलने से चूक गए. उन्हें दूसरी पारी में 13 रन के स्कोर पर जयविक्रमा ने LBW आउट कर दिया. आउट होने के साथ ही 5 साल बाद कोहली को टेस्ट क्रिकेट में औसत 50 के नीचे आ गया. पहली पारी में भी कोहली 23 रन बनाकर LBW आउट हुए थे.

रोहित और हनुमा विहारी ने जोड़े 56 रन 

दूसरी पारी में भारत का पहला विकेट मयंक अग्रवाल (22) के रूप में गिरा. मयंक को लसिथ एम्बुलडेनिया ने अपना शिकार बनाया. मयंक ने पहले विकेट के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ 42 रन जोड़े. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए रोहित और हनुमा विहारी ने 56 रन की साझेदारी की. रोहित शर्मा (46) के आउट होते ही यह साझेदारी टूट गई. इसके बाद विहारी भी अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा सके और 35 रन बनाकर जयविक्रमा की गेंद पर बोल्ड हुए. श्रेयस अय्यर और पंत के आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा ने 22 और आर अश्विन ने 13 रन जोड़े. 9वें विकेट के रूप में अक्षर पटेल के आउट होते ही रोहित शर्मा ने भारत की दूसरी पारी घोषित कर दी.

Tags: India Vs Sri lanka, Jasprit Bumrah, Pink Ball Test, Rishabh Pant, Rohit sharma, Shreyas iyer, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर