Home /News /sports /

india vs sri lanka 2nd test wasim jaffer on virat kohli form no flaw in his technique but there is lack of confidence

IND vs SL: विराट कोहली क्यों नहीं खेल पा रहे बड़ी पारी? पूर्व दिग्गज ने बताई वजह

विराट कोहली बेंगलुरू टेस्ट में भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए. (AP)

विराट कोहली बेंगलुरू टेस्ट में भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए. (AP)

Wasim Jaffer on Virat Kohli Century drought: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के 71वें इंटरनेशनल शतक का इंतजार और बढ़ गया. विराट श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरू टेस्ट की दूसरी पारी में भी 16 रन बनाकर आउट हो गए. कोहली ने पहली पारी में 23 रन बनाए थे. आखिर क्यों कोहली बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं. क्या उनकी बल्लेबाजी की तकनीक में कोई खोट आ गया है? पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने इसकी वजह बताई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलुरू में खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट (IND vs SL Pink Ball Test) में फैंस को विराट कोहली (Virat kohli) के 71वें शतक का इंतजार था. लेकिन इस टेस्ट की पहली पारी में वह 23 और दूसरी में भी 13 रन बनाकर आउट हो गए. दोनों ही मौकों पर उन्हें स्पिन गेंदबाजों ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. पहली पारी में जहां धनंजय डिसिल्वा ने उनका शिकार किया, तो दूसरी पारी में वह प्रवीण जयविक्रमा की गेंद पर आउट हुए. आखिर क्यों कोहली अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं? क्या उनकी बल्लेबाजी में कोई तकनीकी खामी आ गई है? पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने इसकी वजह बताई है.

वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा, ‘कोहली की तकनीक में किसी तरह की खामी नहीं है. बस, वह रन नहीं बना पा रहे हैं. इसी वजह से उनका आत्मविश्वास डगमगाया हुआ है और यह उनकी बल्लेबाजी के दौरान नजर आ रहा है. हालांकि, एक बार अगर वह शतक लगा देते हैं तो फिर फॉर्म में लौट आएंगे. मुझे पक्का यकीन है कि फिर दुनिया को कोहली का पुराना अवतार देखने को मिलेगा.’

Women’s World Cup 2022: ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर रचा इतिहास, पुरुष टीम भी नहीं कर पाई ऐसा

जसप्रीत बुमराह के ‘पंच’ से निकला श्रीलंका का दम, पहली बार घर में हासिल किया खास मुकाम

कोहली 73 पारियों से शतक नहीं लगा पाए

विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाए 28 महीने हो चुके हैं. वह पिछली 73 पारियों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सैकड़ा नहीं जड़ पाए हैं. उन्होंने पिछला शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में लगाया था. वह मुकाबला भी पिंक-बॉल से खेला गया था. तब उन्होंने 136 रन बनाए थे. कोहली श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट की पहली पारी में भी 45 रन बनाकर आउट हुए थे. ऐसे में उनसे बेंगलुरू में फैंस को शतक की उम्मीद थी. लेकिन एक बार फिर कोहली फैंस की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए.

Tags: India Vs Sri lanka, Pink Ball Test, Virat Kohli, Wasim Jaffer

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर