IND VS SL: धोनी ने दीपक चाहर से ऐसा क्या कहा, जिसके बाद उन्होंने इतनी जबर्दस्त बल्लेबाजी की?

IND VS SL: दीपक चाहर बोले-धोनी से सीखा लक्ष्य का पीछा करना (फोटो-दीपक चाहर इंस्टाग्राम)

India vs Sri Lanka ODI Series: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में नंबर 8 पर उतरकर शानदार 69 रन बनाने वाले दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. अपनी इस पारी का पूरा श्रेय उन्होंने एमएस धोनी को दिया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच (India vs Sri Lanka) में बल्ले के कमाल से भारत को जीत दिलाने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने कहा कि उन्होंने लक्ष्य का पीछा करने की कला महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से सीखी है. चाहर ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 69 रन बनाये . चाहर ने कहा ,' धोनी का मुझ पर गहरा असर है . सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स के साथ ही नहीं बल्कि शुरू से हमने देखा है कि कैसे वह करीबी मैच जिताते थे . वह हमेशा मुझसे कहते हैं कि मैच आखिर तक ले जाना तुम्हारे हाथ में है और अगर तुम ऐसा कर सके और तुम्हारे पास ओवर हों तो मैच रोमांचक हो सकता है, तो मैं वही कर रहा था. मैच को आखिरी ओवर तक खींचना था.'

    बता दें एमएस धोनी से दीपक चाहर  (Deepak Chahar) ने बहुत कुछ सीखा है और इसके लिए उन्हें मैदान पर डांट भी सुननी पड़ी है. आईपीएल 2019 में धोनी ने किंग्स इंलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में बीच मैदान पर दीपक चाहर को डांट लगाई थी जिसके बाद ये खिलाड़ी नीचे मुंह कर उनकी बात सुन रहा था. हालांकि इस डांट का दीपक चाहर को फायदा ही हुआ और उन्होंने टीम इंडिया में जगह भी बनाई.

    टी20 वर्ल्ड कप टीम में मिलेगी दीपक चाहर को जगह?
    दीपक चाहर ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भी बड़ी बात कही. चाहर ने कहा कि वो सिर्फ प्रदर्शन कर सकते हैं, वर्ल्ड कप टीम में चयन होना उनके हाथ में नहीं है. हालांकि चाहर इस बात से बेहद खुश हैं कि उन्होंने बल्ले से खुद को साबित किया. चाहर ने कहा ,' टी20 विश्व कप अभी काफी दूर है . मेरा लक्ष्य यही है कि जब भी मौका मिले , मैं खुद को साबित करूं . चाहे बल्ले से या गेंद से . चयन मेरे हाथ में नहीं है .मेरा काम प्रदर्शन करना है .'



    दीपक चाहर के पिता का छलका दर्द, बोले-ये गलती ना करते तो आईपीएल नीलामी में मिलते 2 करोड़

    बता दें दीपक चाहर ने भारत के लिए 5 वनडे और 13 टी20 मैच खेले हैं. चाहर ने वनडे में 6 और टी20 में 18 विकेट अपने नाम किये हैं. दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ महज 7 रन देकर 6 विकेट लेने का कारनामा किया था. चाहर टी20 मैचों में हैट्रिक झटकने वाले पहले भारतीय गेंदबाज भी हैं. अब उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का भी दम दिखाया है ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में हो टीम इंडिया के लिए काफी उपयोगी खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. (भाषा के इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.