• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs SL: भारत की पारी बारिश के बाद ताश के पत्तों की तरह ढही, 68 रन पर खो दिए आखिरी 7 विकेट

IND vs SL: भारत की पारी बारिश के बाद ताश के पत्तों की तरह ढही, 68 रन पर खो दिए आखिरी 7 विकेट

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में भारतीय टीम की पारी 43.1 ओवर में 225 रन पर सिमट गई.(AP)

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में भारतीय टीम की पारी 43.1 ओवर में 225 रन पर सिमट गई.(AP)

IND vs SL 3rd ODI : श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में भारतीय टीम की पारी 43.1 ओवर में 225 रन पर सिमट गई. ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने सर्वाधिक 49 रन का योगदान दिया और संजू सैमसन (Sanju Samson) के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े. श्रीलंका के लिए धनंजय और जयविक्रमा ने 3-3 विकेट झटके.

  • Share this:
    नई दिल्ली. युवाओं से भरी भारतीय टीम कोलंबो में शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में (IND vs SL 3rd ODI) ताश के पत्तों की तरह ढह गई और 43.1 ओवर में 225 रन ही बना सकी. उसके अंतिम 7 बल्लेबाज मात्र 68 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. भारत का चौथा विकेट 157 के स्कोर पर मनीष पांडे के तौर पर गिरा और पूरी टीम 225 पर ऑलआउट हो गई. युवा ओपनर पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में टीम नाकाम रही. इस मुकाबले में भारत ने पांच खिलाड़ियों को वनडे डेब्यू का मौका भी दिया.

    सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जब टीम इंडिया ने 23 ओवर के बाद तीन विकेट पर 123 रन बनाए थे, तभी बारिश आ गई जिसके कारण मैच को 47-47 ओवर का कर दिया गया. श्रीलंका को इस तरह से डकवर्थ लुईस पद्धति से 227 रन का लक्ष्य मिला.

    इसे भी पढ़ें, पृथ्वी शॉ-संजू सैमसन ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी लेकिन एक गलती ने किए कराए पर पानी फेरा!

    बारिश के बाद खेल शुरू होने पर भारत ने 38 रन के अंदर पांच विकेट गंवा दिए. वह नवदीप सैनी (15) और राहुल चाहर (13) के बीच नौवें विकेट के लिए 29 रन की साझेदारी से 200 रन के पार पहुंच पाया. श्रीलंका की तरफ से लेग स्पिनर अकिला धनंजय और और बायें हाथ के स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा ने 3-3 विकेट झटके. कप्तान शिखर धवन (13) के तीसरे ओवर में दुष्मांता चमीरा (55 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देने के बाद पृथ्वी शॉ (49 गेंदों पर 49 रन), अपना पहला मैच खेल रहे सैमसन (46 गेंदों पर 46 रन) और सूर्यकुमार (37 गेंदों पर 40 रन) ने प्रभावशाली शुरुआत की लेकिन तीनों बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे.

    अपनी पारी में आठ दर्शनीय चौके लगाने वाले पृथ्वी शॉ जब अपने पहले अर्धशतक से केवल एक रन दूर थे तब श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका के पहले ओवर में सीधी गेंद पर पगबाधा आउट हो गए. उन्होंने इस पर डीआरएस भी खराब किया. उन्होंने सैमसन के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की. सैमसन ने भी जयविक्रमा की गेंद पर कवर पर आसान कैच देकर अपना विकेट इनाम में दिया.

    इसे भी देखें, सूर्यकुमार को आउट दिये जाने से पहले ही जश्न मनाने लगे श्रीलंकाई खिलाड़ी!

    इसके बाद सूर्यकुमार ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली लेकिन धनंजय ने डीआरएस के सहारे उन्हें lbw आउट कर दिया. सैमसन ने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का जबकि सूर्यकुमार ने सात चौके लगाए. मनीष पांडे (19 गेंदों पर 11 रन) फिर से असफल रहे जबकि हार्दिक पंड्या भी 17 गेंदों पर 19 रन ही बना पाए. वनडे में पदार्पण कर रहे नीतीश राणा (7) और कृष्णप्पा गौतम (2) के पास चमक बिखेरने का मौका था लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा पाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज