• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS SL: टीम इंडिया के लिए बुरी 'खबर', एक और खिलाड़ी टी20 सीरीज से हो सकता है बाहर!

IND VS SL: टीम इंडिया के लिए बुरी 'खबर', एक और खिलाड़ी टी20 सीरीज से हो सकता है बाहर!

IND VS SL: टीम इंडिया का एक और खिलाड़ी टी20 सीरीज से बाहर हो सकता है! (AP)

IND VS SL: टीम इंडिया का एक और खिलाड़ी टी20 सीरीज से बाहर हो सकता है! (AP)

क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भारत के कुल 9 खिलाड़ी टी20 सीरीज (India vs Sri Lanka T20I Series) से बाहर हो गए. अब एक और खिलाड़ी टी20 सीरीज से बाहर हो सकता है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज (India vs Sri Lanka T20I Series) में टीम इंडिया ने पहला मैच जरूर जीता लेकिन उसके बाद से भारतीय टीम के हक में कुछ भी नहीं जा रहा है. दूसरे टी20 से पहले क्रुणाल पंड्या को कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसकी वजह से उसके कुल 9 खिलाड़ी सीरीज से बाहर हो गए और उसके बाद टीम इंडिया को दूसरे टी20 में शिकस्त का सामना करना पड़ा. अब खबर ये है कि भारत का एक और टैलेंटेड खिलाड़ी सीरीज से बाहर हो सकता है. ये खिलाड़ी कोई और नहीं तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) हैं जो दूसरे टी20 के दौरान फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे. नवदीप सैनी को कंधे में चोट लग गई थी और इस मैच में उन्होंने एक भी ओवर नहीं किया था.

    श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने नवदीप सैनी (Navdeep Saini Injury) की हालत पर ताजा अपडेट दिया है. उन्होंने कहा है कि सैनी की चोट पर नजर रखी जा रही है. म्हाम्ब्रे ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,’नवदीप के मामले में मेडिकल टीम नजर रखे हुए है. हम हालात का आकलन करेंगे और उसके अनुसार ही फैसला लेंगे. फैसला लेने पर चयनकर्ताओं और कोच को बता दिया जायेगा.’ वैसे नवदीप सैनी जिस तरह से मैदान पर गिरे थे उसे देखते हुए उनका तीसरा टी20 में खेलना मुश्किल है. सैनी को चोट लगते ही मैदान के बाहर ले जाया गया था.

    टी20 सीरीज से 10वां खिलाड़ी होगा बाहर?
    बता दें अगर नवदीप सैनी की चोट गंभीर होती है तो वो टी20 सीरीज से बाहर होने वाले 10वें भारतीय खिलाड़ी होंगे. उनसे पहले क्रुणाल पंड्या, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, कृष्णप्पा गौतम, मनीष पांडे, इशान किशन और कृष्णप्पा गौतम टी20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं. क्रुणाल पंड्या के संपर्क में आने की वजह से इन खिलाड़ियों को आइसोलेशन में रखा गया है. हालांकि ये सभी खिलाड़ी आरटी-पीसीआई टेस्ट में नेगेटिव पाए गए थे.

    IND VS SL, 3rd T20I: तीसरे टी20 में 2 और खिलाड़ी कर सकते हैं डेब्यू, जानिए किसे मिलेगा Playing 11 में मौका?

    टीम इंडिया के पास है नवदीप सैनी का विकल्प
    बता दें भारत के पास नवदीप सैनी के कई विकल्प मौजूद हैं. भारत ने 5 नेट गेंदबाजों को स्क्वाड में शामिल किया है जिनमें 4 तेज गेंदबाज हैं. अगर नवदीप सैनी नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह किसी स्पिनर को मौका दिया जा सकता है क्योंकि कोलंबो की पिच स्पिनर्स के मुफीद नजर आ रही है. चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी आर. साई किशोर को डेब्यू का मौका दिया जा सकता है. वैसे चयन के लिए अर्शदीप सिंह, संदीप वॉरियर, सिमरजीत सिंह और इशान पोरेल भी उपलब्ध हैं. भारत और श्रीलंका के बीच अंतिम टी20 मैच गुरुवार रात 8 बजे खेला जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज