लाइव टीवी

IND vs SL: CAA के विरोध में गुवाहाटी स्टेडियम में जमकर मचा बवाल, देखें Video

News18Hindi
Updated: January 6, 2020, 3:31 PM IST
IND vs SL: CAA के विरोध में गुवाहाटी स्टेडियम में जमकर मचा बवाल, देखें Video
भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच गुवाहाटी में पहला टी20 मैच खेला जाना था, मगर बारिश के कारण मुकाबला रद्द हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 6, 2020, 3:31 PM IST
  • Share this:
गुवाहाटी. टीम इंडिया (Team India) उम्मीदों के मुताबिक अपने नए साल की शुरुआत नहीं कर पाई. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच रविवार को गुवाहाटी में तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाना था, जो दोनों ही टीमों का इस साल का पहला मैच था, मगर बारिश के कारण मुकाबला रद्द हो गया. वहीं दूसरी ओर स्टेडियम में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ जमकर बवाल भी मचा. CAA कानून आने के बाद से ही असम में खासतौर पर गुवाहाटी में जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. लोग सड़कों पर विरोध कर रहे हैं. जनता और पुलिस कई बार आमने सामने भी हुई. इसी बीच भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले पहले टी20 मैच पर भी इसका असर देखने को मिला. कुछ लोगों के एक ग्रुप ने स्टेडियम में जमकर नारेबाजी की. हालांकि बारिश के कारण मुकाबला रद्द हो गया था.


मैच से एक दिन पहले सुरक्षा को देखते हुए स्टेडियम में दर्शकों के बैनर, पोस्टर, मार्कर पेन आदि ले जाने पर बैन लगा दिया था. हालांकि असम क्रिकेट एसोसिएशन ( Assam Cricket Association ) के सचिव देवाजीत ने यह भी साफ कर दिया था कि इस चीजों पर बैन का नागरिकता संशोधन बिल ( Citizenship Amendment Act) पर हो रहे विरोध प्रदर्शन से कोई लेना देना नहीं है. उनके अनुसार यह बैन 2017 में ऑस्ट्रेलियाई टीम पर हुए पथराव की घटना को देखते हुए लगाया गया था. 2017 में इसी मैदान पर भारत को हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम की बस पर कुछ लोगों ने पथराव किया था. इसी वजह से इस मैच में खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए एसोसिएशन ने यह कदम उठाया था.

30 हजार लोगों ने एक साथ गाया वंदे मातरम



जहां बारिश के कारण मैच शुरू होने में देरी होने के समय कुछ लोगों का एक ग्रुप सरकार विरोधी नारेबाजी कर रहा था, वहीं स्टेडियम में मौजूद 30 हजार लोगों ने एक साथ वंदे मातरम गाकर टीम का उत्साह भी बढ़ाया. दर्शकों की आवाज से पूरा स्‍टेडियम गूंज उठा. बीसीसीआई (BCCI) ने वंदे मातरम गाते दर्शकों का वीडियो पोस्‍ट किया. इसके साथ लिखा, 'गुवाहाटी, तुम खूबसूरत हो.'



वंदे मातरम से गूंजा गुवाहाटी, 30000 दर्शकों ने एक सुर में बढ़ाया जोश

धवन को बाहर कर संजू सैमसन से ओपनिंग कराई जाए- गौतम गंभीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 6, 2020, 8:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading