India vs Sri Lanka: बारिश नहीं, फटे कवर्स की वजह से गीली हुई पिच, मैच को करना पड़ा रद्द

India vs Sri Lanka: बारिश नहीं, फटे कवर्स की वजह से गीली हुई पिच, मैच को करना पड़ा रद्द
गुवाहाटी टी20 मैच पिच गीली होने की वजह से रद्द

गुवाहाटी टी20 (Guwahati T20I) में टॉस टीम इंडिया ने जीता लेकिन उसके बाद बारिश शुरू हो गई और फिर खराब कवर्स के कारण पिच गीली हो गई

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 5, 2020, 10:54 PM IST
  • Share this:
गुवाहाटी. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच बारिश के कारण रविवार को बिना गेंद फेंके रद्द कर दिया गया. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिये न्योता दिया था लेकिन खेल शुरू होने से कुछ देर पहले तेज बारिश शुरू गयी. बारिश थमने के बाद पिच गीली हो गई, क्योंकि कवर्स फटे हुए थे. खबरों के मुताबिक कवर्स से पिच पर पानी लीक हो गया और फिर उन्हें सुखाया ही नहीं जा सका.

खराब कवर्स की वजह से हुई पिच गीली


बीसीसीआई की कटी नाक
बता दें गुवाहाटी में पिच (Guwahati Pitch Wet) को सुखाने के लिए प्रेस और बाल सुखाने वाले हेयर ड्रायर का इस्तेमाल किया गया. तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और दुनियाभर के फैंस सबसे अमीर बोर्ड को ट्रोल करने लगे. बता दें अंपायरों ने रात 9 बजकर 30 मिनट में आखिरी बार निरीक्षण करने के बाद मैच रद्द करने का फैसला किया जिससे बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में स्टेडियम में मौजूद दर्शक निराश हो गये. मैच रद्द होने की वजह से पूर्व भारतीय क्रिकेटर काफी निराश दिखे. गौतम गंभीर, वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गजों ने असम क्रिकेट एसोसिएशन की खराब तैयारियों की आलोचना की.
गुवाहाटी टी20 मैदान गीला होने की वजह से रद्द हो गया, इस दौरान मैदान पर ऐसी तस्वीरें दिखीं जो सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की बीसीसीआई के लिए शर्म का विषय बन गई है.
पिच सुखाने के लिए ड्रायर का इस्तेमाल




बुमराह का इंतजार बढ़ा
चोटिल होने के कारण पिछले कुछ महीनों से बाहर चल रहे बुमराह (Jasprit Bumrah) को भारत ने प्लेइंग इलेवन में रखा गया था. इस तेज गेंदबाज का यह वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्सटन में टेस्ट मैच के बाद पहला इंटरनेशनल मैच होता लेकिन उनका इंतजार अब मंगलवार तक बढ़ गया है जब ये दोनों टीमें इंदौर में दूसरा टी20 मैच खेलने के लिये उतरेंगी. इससे पहले कोहली ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला करके अपने इरादे जतला दिये थे. भारत लक्ष्य का पीछा करने में हमेशा बेहतर परिणाम हासिल करता रहा है. उन्होंने टॉस के समय कहा था कि पिछले मैचों के परिणाम को देखते हुए पहले बल्लेबाजी करना दूसरी प्राथमिकता बन गयी है. (भाषा के इनपुट के साथ)

धोनी ने पोस्‍ट किया जीवा के बर्फ में गाने का वीडियो, देखने उमड़े लाखों लोग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज