• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs SL: पंड्या और चाहर भाइयों की जोड़ी साथ खेली तो 87 साल बाद होगा ये कारनामा

IND vs SL: पंड्या और चाहर भाइयों की जोड़ी साथ खेली तो 87 साल बाद होगा ये कारनामा

India vs Sri Lanka ODI Series: शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया श्रीलंका गई हुई है. 
(shikhar Dhawan Instagram)

India vs Sri Lanka ODI Series: शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया श्रीलंका गई हुई है. (shikhar Dhawan Instagram)

India vs Sri lanka: श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर और दीपक चाहर भी शामिल हैं. अगर पंड्या और चाहर भाइयों की जोड़ी एक साथ खेली तो 87 साल बाद इतिहास दोहराया जाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. श्रीलंकाई टीम में कोविड-19 के दो मामले सामने आने के बाद भारत के खिलाफ (India vs Sri Lanka) छह मैचों की सीमित ओवरों की सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. अब पहला वनडे मैच 13 जुलाई के बजाय 17 जुलाई को होगा. श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और डेटा विश्लेषक जीटी निरोशन ब्रिटेन से लौटने के बाद कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाये गये हैं. इसकी वजह से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को तीन दिन के निर्धारित कड़े पृथकवास को बढ़ाने के लिये बाध्य होना पड़ा. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुआई वाली दूसरे दर्जे की भारतीय टीम ने अपना कड़ा पृथकवास पूरा कर लिया है और टीम कोलंबो में ट्रेनिंग कर रही है. श्रीलंका बोर्ड के सूत्र ने बताया कि ब्रिटेन से लौटे सभी श्रीलंकाई खिलाड़ी नेगेटिव आये हैं.

    पंड्या और चाहर भाईयों की जोड़ी साथ खेली तो बनेगा ये रिकॉर्ड
    श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर और दीपक चाहर भी शामिल हैं. चारों खिलाड़ियों में अलग-अलग खूबियां हैं तो ऐसे में ये एक साथ भारतीय टीम में खेल सकते हैं. अगर पंड्या और चाहर भाइयों की जोड़ी एक साथ खेली तो 87 साल बाद इतिहास दोहराया जाएगा. इससे पहले 1934 में चेन्नई के चेपक स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ सीके नायडू-सीएस नायडू और नाजिर अली-वजीर अली की भाइयों की जोड़ी टीम इंडिया से साथ-साथ खेली थी. भारतीय क्रिकेट में सिर्फ एक बार ही ऐसा हुआ है जब दो भाइयों की जोड़ी एक साथ खेली हो.

    धवन बनेंगे भारतीय टीम के सबसे उम्रदराज कप्तान
    35 साल 217 दिन के हो चुके शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में उतरते ही भारत के सबसे उम्रदराज कप्तान बन जाएंगे. 17 जुलाई को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में उतरते ही धवन वनडे में वे तीसरे सबसे उम्रदराज कप्तान बनेंगे. सबसे उम्रदराज कप्तान बनने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के फ्लॉयड रीफर के नाम है. वे 37 साल की उम्र में वनडे टीम के कप्तान बने थे.

    यह भी पढ़ें:

    हरलीन देओल ने बाउंड्री पर 'सुपरवुमेन' बन पकड़ा अद्भुत कैच, हर कोई रह गया हैरान, देखें वीडियो

    ZIM vs BAN: आईसीसी ने तस्किन और मुजारबानी को दी कड़ी सजा, ब्रेक डांस को लेकर मैदान पर भिड़ गए थे दोनों

    रीफर अपने 12 साल के इंटरनेशनल करियर में सिर्फ छह टेस्ट, आठ वनडे और एक टी20 ही खेल पाए. 1999 में टीम से बाहर होने के बाद उन्हें वापसी करने में 10 साल लग गए थे. साल 2009 में टीम में शामिल होते ही उन्हें कप्तान बना दिया गया है. वहीं, पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज को 36 साल की उम्र में कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज