Home /News /sports /

india vs sri lanka ind vs sl kapil dev admired ravindra jadeja said he plays without pressure

IND vs SL : रवींद्र जडेजा की 175 रन की पारी पर आया कपिल देव का बयान, मोहाली में टूटा था सालों पुराना रिकॉर्ड

रवींद्र जडेजा ने मोहाली टेस्ट में कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा था. (AFP)

रवींद्र जडेजा ने मोहाली टेस्ट में कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा था. (AFP)

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की तारीफ की है. श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट (Mohali Test) में उन्होंने नंबर सात पर बल्लेबाजी करते हुए कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा था.

नई दिल्ली. स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने मोहाली टेस्ट मैच के दौरान नंबर सात पर बल्लेबाजी करते हुए कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा था. इस दौरान उन्होंने 175 रनों की यादगार पारी खेली. अब पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने जडेजा की तारीफ की है. हाल ही में 33 वर्षीय जडेजा आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में दुनिया नंबर 1 ऑलराउंडर बने हैं. इस मैच में उन्होंने न सिर्फ बल्ले से अपनी योग्यता साबित की बल्कि 9 विकेट भी लिए. वह टेस्ट क्रिकेट में अब तक 11 बार पांच या उससे अधिक विकेट ले चुके हैं.

कपिल ने की तारीफ
फरीदाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान रवींद्र जडेजा की तारीफ करते हुए कपिल देव ने कहा, ‘मुझे नए क्रिकेटरों में रवींद्र जडेजा का खेल पसंद है क्योंकि वह बिना दबाव के खेलते हैं. वह क्रिकेट का लुत्फ उठाते हैं. वह गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी करने में भी माहिर हैं. वह शानदार फील्डिंग करते हैं.’ पूर्व भारतीय कप्तान ने आगे कहा, ‘मेरा मानना है कि दबाव में कुछ भी ठीक से नहीं किया जा सकता है. अगर आप क्रिकेट मैदान पर दबाव लेते हैं तो आपका प्रदर्शन खराब होगा.’

जडेजा नंबर 1 ऑलराउंडर
हाल ही में आईसीसी द्वारा जारी की गई टेस्ट ऑलराउंडर्स की सूची में रवींद्र जडेजा पहले स्थान पर पहुंच गए. इस मामले में उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और धाकड़ ऑलराउंडर जेसन होल्डर को पीछे छोड़ दिया. जडेजा ने यह उपलब्धि मोहाली में ऐतिहासिक प्रदर्शन करने के बाद हासिल की. होल्डर फरवरी 2021 से टेस्ट के नंबर 1 ऑलराउंडर थे. वहीं जडेजा ने अपने टेस्ट करियर में दूसरी बार नंबर वन ऑलराउंडर की कुर्सी हासिल की है. इससे पहले वह साल 2017 में टेस्ट के नंबर 1 ऑलराउंडर बने थे. जडेजा को मोहाली टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने का सिला भी मिला. वह टेस्ट गेंदबाजों की रैंक में तीन स्थान उछलकर 17 नंबर पर पहुंच गए हैं. जबकि बल्लेबाजी में 17 अंकों की उछाल के साथ जडेजा 34वें नंबर पर काबिज हैं.

Tags: Cricket news, IND vs SL, Kapil dev, Pink Ball Test, Ravindra jadeja

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर