बुमराह ने पूरे किए वनडे में 100 शिकार, बनाया यह रिकॉर्ड

सबसे तेज 100 विकेट हासिल करने वाले भारतीय गेंदबाजों में वह शमी के बाद दूसरे नंबर पर है. शमी ने 56 मैचों में यह मुकाम हासिल किया था.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 11:08 PM IST
बुमराह ने पूरे किए वनडे में 100 शिकार, बनाया यह रिकॉर्ड
जसप्रीत बुमराह ने वनडे करियर में 100 विकंट पूरे किए (ap)
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 11:08 PM IST
भारत के युवा स्टार  गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शनिवार को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ हुए मुकाबले में अपने 100 वनडे विकेट पूरे रिकॉर्ड अपने नाम किया. बुमराह ने शुरुआती दो ओवर मेडन करने के बाद श्रीलंका के ओपनर और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को धोनी के हाथों कैच आउट कराके अपना 100वां विकेट हासिल किया.

श्रीलंका के खिलाफ यह उनके वनडे करियर का 57वां मैच था. सबसे तेज 100 विकेट हासिल करने वाले भारतीय गेंदबाजों में वह शमी के बाद दूसरे नंबर पर है. शमी ने 56 मैचों में यह मुकाम हासिल किया था. उनके बाद इरफान पठान का नंबर है जिन्होंने 59 मैचों में 100 विकेट हासिल किए थे.

वनडे में नंबर वन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी सटीक यॉर्कर के लिए जाने जाते हैं. वह डेथ ऑवर्स में भी कमाल की गेंदबाजी करते हैं. श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में उन्होंने 10 ओवर में 37 रन दिए और तीन विकेट हासिल किए. उनके इस स्पेल में दो मेडन ओवर शामिल थे. इन तीन विकेट के साथ ही उनके वनडे विकेट की गिनती 102 तक पहुंच गई है.  दिमुथ करुणारत्ने के बाद उन्होंने कुसल परेरा (18) और शतकीय पारी खेलने वाले एंजेलो मैथ्यूज (113) को आउट किया.

बुमराह ने वनडे में पूरे किए 100 विकेट
बुमराह ने वनडे में पूरे किए 100 विकेट


श्रीलंका ने भारत को दिया 265 का लक्ष्य

इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज की शुरुआत खराब रही, टीम ने 8वें ओवर तक अपने दोनों ओपनर गंवा दिए. श्रीलंका के पहले दो विकेट बुमराह ने लिए. बुमराह ने पहला विकेट श्रीलंकाई कप्तान करुणारत्ने का लिया, जो 10 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कुसल परेरा को भी बुमराह ने धोनी के हाथों कैच कराया. परेरा 18 रन ही बना सके. इसके बाद जडेजा ने कुसल मेंडिस को स्टंप आउट कराया. अगले ओवर में हार्दिक पंड्या ने फर्नान्डो को 20 रन पर आउट किया. मैथ्यूज और थिरिमने की शतकीय साझेदारी ने श्रीलंका को 264 के स्कोर तक पहुंचने में मदद की.

मांजरेकर निकाल रहे थे कमियां तभी जडेजा ने ले लिया विकेट, सोशल मीडिया पर बना मजाक
Loading...

इंडिया श्रीलंका मैच में प्‍लेन से लहराया जस्टिस फॉर कश्‍मीर का बैनर, ICC ने दी सफाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 8:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...