IND VS SL: राहुल द्रविड़ क्या धोनी के करीबी को देंगे भारतीय Playing 11 में जगह?

IND VS SL: राहुल द्रविड़ देंगे धोनी के करीबी को मौका? (फोटो-AFP)

श्रीलंका के खिलाफ 13 जुलाई से वनडे सीरीज (IND VS SL ODI Series) शुरू हो रही है. भारतीय क्रिकेट टीम की Playing 11 क्या होगी, ये देखना काफी दिलचस्प रहेगा. हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) किस युवा खिलाड़ी पर दांव खेलेंगे?

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज (IND VS SL ODI Series) का आगाज 13 जुलाई से होने जा रहा है. इस दौरे के लिए भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जो कि भारत के भविष्य माने जाते हैं. सवाल ये है कि टीम में शामिल युवा खिलाड़ियों में से किसे डेब्यू का मौका मिलेगा? बता दें श्रीलंका दौरे पर धोनी (MS Dhoni) का बेहद ही करीबी बल्लेबाज भी गया है. हम बात कर रहे हैं ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की जिन्हें पहली बार टीम इंडिया में मौका मिला है. अब देखने वाली बात ये है कि क्या हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) दाएं हाथ के इस टैलेंटेड बल्लेबाज को मौका देंगे?

    ऋतुराज गायकवाड़ ने श्रीलंका वनडे सीरीज से पहले चल रहे इंट्रा-स्क्वाड मैच में शानदार अर्धशतक भी ठोका. गुरुवार को गायकवाड़ ने प्रैक्टिस मैच में 75 रनों की पारी खेली. गायकवाड़ ने अपनी पारी के दौरान कई दर्शनीय स्ट्रोक्स खेले. बता दें गायकवाड़ की तकनीक कमाल है और उनकी क्लास का हर कोई दीवाना है. गायकवाड़ आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं और अपनी सफलता के लिए वो महेंद्र सिंह धोनी को बड़ा श्रेय देते हैं. गायकवाड़ ने कहा है कि वो धोनी से मिले टिप्स को श्रीलंका में आजमाएंगे.

    धोनी ने खामियां बताकर उनका हल दिया-गायकवाड़
    ऋतुराज गायकवाड़ ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, 'माही भाई को कमाल का ज्ञान है, वो अपना अनुभव हमसे साझा करते हैं. जब भी मैं नेट्स से बाहर आता हूं वो मेरी खामियां बताते हैं और मुझे उसका हल भी देते हैं. उनकी बातों से मुझे काफी प्रोत्साहन मिला है. मैं श्रीलंका में उनसे मिले बैटिंग टिप्स को लागू करूंगा.'

    सूर्यकुमार यादव टी20 विश्व कप के लिए आदर्श नंबर 3 बल्लेबाज: संजय मांजरेकर

    इंट्रा स्क्वाड मैच में ताबड़तोड़ 75 रन बनाकर गायकवाड़ ने वनडे डेब्यू का दावा ठोंक दिया है. फिर हेड कोच राहुल द्रविड़ भी गायकवाड़ को इंडिया-ए के समय से जानते हैं. वैसे तो गायकवाड़ टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं लेकिन वो स्पिनर्स को भी काफी अच्छा खेलते हैं. ऐसे में वो मिडिल ऑर्डर का भी विकल्प हो सकते हैं. अब देखना ये है कि राहुल द्रविड़ उन्हें कैसे और कहां मौका देते हैं. क्योंकि भारतीय टीम में देवदत्त पडीक्कल, संजू सैमसन, इशान किशन और नीतीश राणा जैसे टैलेंटेड बल्लेबाज भी शामिल हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.