Home /News /sports /

श्रीलंका दौरे पर 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी टीम इंडिया, जानिये सीरीज का कार्यक्रम

श्रीलंका दौरे पर 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी टीम इंडिया, जानिये सीरीज का कार्यक्रम

IND VS SL: श्रीलंका दौरे पर 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया (फोटो-AFP)

IND VS SL: श्रीलंका दौरे पर 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया (फोटो-AFP)

India vs Sri Lanka ODI, T20I Series Schedule: रविवार को बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने जानकारी दी कि टीम इंडिया जुलाई में श्रीलंका के दौरे पर जाएगी. इस दौरे पर भारत के युवा खिलाड़ी जाएंगे क्योंकि सीनियर टीम इंग्लैंड दौरे पर रहेगी.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. टीम इंडिया ने पिछले कुछ समय में हर फॉर्मेट में अपनी धमक दिखाई है और देश हो या विदेशी सरजमीं, उसने बेहतरीन क्रिकेट खेल सीरीज और फैंस के दिल दोनों जीते हैं. लेकिन अब टीम इंडिया के फैंस को कुछ ऐसा दिखने वाला है जो शायद पहले कभी नहीं हुआ. जुलाई में टीम इंडिया श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली है जहां वो वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी. दिलचस्प बात ये है कि इस दौरे पर रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे दिग्गज नहीं खेलेंगे क्योंकि इस समय वो इंग्लैंड के दौरे पर रहेंगे. मतलब श्रीलंका जाने वाली टीम इंडिया में युवा खिलाड़ी नजर आएंगे. श्रीलंका दौरे की टीम में कौन-कौन होगा ये तो बाद में पता चलेगा लेकिन इससे पहले आपको इस दौरे के कार्यक्रम (India vs Sri Lanka ODI, T20I Series Schedule) की पूरी जानकारी दे देते हैं.

    ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को जो कार्यक्रम भेजा है उसके मुताबिक ये दौरा 13 जुलाई से शुरू होगा. सबसे पहले वनडे मैच खेले जाएंगे. वनडे मैच, 13, 16 और 19 जुलाई को होंगे.

    टी20 सीरीज का कार्यक्रम
    वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 श्रृंखला खेलेगी. जिसका पहला मैच 22 जुलाई, दूसरा मैच 24 जुलाई और तीसरा मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा. मैच किस मैदान पर होंगे इसका फैसला अबतक नहीं हो पाया है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम 5 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और 28 जुलाई को वो भारत वापस आ जाएगी. सीरीज से पहले भारतीय टीम को एक हफ्ते तक क्वारंटीन रहना होगा.

    टीम इंडिया का क्वारंटीन भी दो चरणों का होगा. जिसमें पहले तीन दिनों में खिलाड़ियों को अपने कमरे में ही रहना होगा और अगले चार दिन पूरी टीम साथ में ट्रेनिंग कर पाएगी. सभी खिलाड़ी बायो बबल में रहेंगे.

    2 साल तक कमरे में रोते रहे हसन अली, लेकिन अब मचाया 'गदर', अश्विन भी पीछे छूटे

    कौन-कौन से खिलाड़ी श्रीलंका दौरे पर जा सकते हैं?
    चूंकि टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर रहेंगे इसलिए श्रीलंका दौरे पर बेंच स्ट्रेंथ को आजमाया जाएगा. इस टीम में युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन, पृथ्वी शॉ, दीपक चाहर, राहुल चाहर, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती और राहुल तेवतिया जैसे खिलाड़ी जा सकते हैं.undefined

    Tags: Cricket news, India Vs Sri lanka, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर